IND vs NZ : लेथम-विलियमसन ने छीनी भारत से जीत, पहले वनडे में 7 विकेट से हार

न्यूजीलैंड के लिए टॉम लैथम ने सर्वाधिक 145 रन बनाए जबकि केन विलियमसन 94 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे को मेजबान टीम ने सात विकेट से जीत लिया। ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए इस मैच में केन विलियमसन के नेतृत्व में न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के 307 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया और 17 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली.

IND vs NZ first odi match
IND vs NZ: लेथम-विलियमसन ने छीनी भारत से जीत

डेब्यूटेंट उमरान मलिक ने इसके बाद कॉनवे को अपना पहला शिकार बनाया और फिर उन्होंने डेरिल मिशेल को जल्द ही पवेलियन भेज दिया।भारत के 307 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने फिन एलेन और डेवोन कॉनवे के साथ तेज शुरुआत की। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 35 रन की पार्टनरशिप की। लेकिन शार्दुल ठाकुर ने 8वें ओवर में फिन को आउट कर न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया.

टॉम लैथम (145) ने सर्वाधिक रन बनाए और अंत तक नाबाद रहे, वहीं केन विलियमसन ने भी 94 रनों की नाबाद पारी खेली. एक समय न्यूजीलैंड 88 रन पर अपने शीर्ष तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में दिख रहा था, लेकिन कप्तान केन विलियमसन और टॉम लैथम ने 221 रनों की अटूट साझेदारी कर मैच को भारत से दूर ले गए।

हालांकि, दोनों खिलाड़ी बिना कोई अतिरिक्त रन जोड़े आठ गेंदों के भीतर पवेलियन लौट गए। इसके बाद ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव भी तेजी से पवेलियन लौट गए. पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में सात विकेट खोकर 306 रन बनाए। शिखर धवन (72) और शुभमन गिल (50) ने पहले विकेट के लिए 139 गेंदों पर 124 रनों की साझेदारी की।

एक समय टीम इंडिया 160 के स्कोर पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल में दिख रही थी. लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर ने संजू सैमसन के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 77 गेंदों में 94 रनों की अहम साझेदारी की और टीम का स्कोर 250 के पार पहुंचाया. संजू सैमसन 38 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हुए, जिसके बाद श्रेयस अय्यर अंतिम ओवर में 76 गेंदों पर 80 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन दूसरे छोर पर वाशिंगटन सुंदर ने 16 गेंदों में 37 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया और न्यूजीलैंड के सामने 306 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल रहे.