Ind vs Eng : रोहित शर्मा और ऋषभ पंत खाता नहीं खोल सके, खराब बल्लेबाजी के कारण हारे मैच

Copy

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसका वजन टीम पर भारी पड़ा और अंत में उसे 100 रनों के अंतर से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा ने पिच देखकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन वह ‘धोखा’ हो गया। इस बात को खुद रोहित शर्मा ने मैच हारने के बाद स्वीकार किया है।

Rohit Sharma and Rishabh Pant could not open the account
रोहित शर्मा और ऋषभ पंत खाता नहीं खोल सके

उन्होंने हार के लिए अपने बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया, लेकिन यह भी कहा कि उन्हें पिच ने धोखा दिया है। रोहित शर्मा ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने अनुमान लगाया था वह उलट गया और दूसरी पारी में पिच की हालत देखकर वह खुद हैरान रह गए. मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, ‘हमने शानदार गेंदबाजी से मैच की शुरुआत की। बीच में मैच बनाने के लिए मोइन अली और डेविड विली ने पार्टनरशिप की।

इसका मतलब यह नहीं है कि लक्ष्य हासिल करने लायक नहीं था, लेकिन हम खराब बल्लेबाजी करके मैच हार गए। हमें मैच में कैच लपकने चाहिए थे। हम इस बारे में कई बार बात कर चुके हैं।’ रोहित शर्मा ने कहा, ‘पिच देखकर मैं हैरान रह गया। ऐसा लग रहा था कि जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा पिच बेहतर होती जाएगी, लेकिन यह और भी कठिन होती गई। ऐसी टीम के खिलाफ खेलने के लिए आपको 5 बेहतरीन गेंदबाजों और एक ऑलराउंडर की जरूरत होती है। इससे निचला क्रम बढ़ गया।

उन्होंने कहा, ‘इस मामले में आपको अपने टॉप ऑर्डर का ध्यान रखना होगा। उनमें से एक ने लंबी पारी खेली। अब तीसरा मैच यानि मैनचेस्टर मैच काफी रोमांचक होगा। हम परिस्थितियों के अनुसार खुद को बदल लेंगे।’ दरअसल, पहले मैच की तरह दूसरे वनडे में भी टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. लेकिन इस बार इंग्लैंड की टीम ने संभलकर खेलना शुरू किया और धीरे-धीरे पारी में 246 रन बना लिए. इसमें मोइन अली ने सबसे ज्यादा 47 रन की पारी खेली। जबकि युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

Facebook Comments Box