Advertisement

IND vs AUS:’भारत रोहित से वीरेंद्र सहवाग की तरह ही रनों की उम्मीद कर सकता है’

रोहित शर्मा चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे

नई दिल्ली. भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने का प्रयास कर रहे हैं. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के दौरान उन्हें यह चोट लगी थी. ऑस्ट्रेलियन दौरे (India vs Australia) के लिए वह लिमिटेड ओवरों क्रिकेट में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन उम्मीद है कि वह चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे. पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड में शुरू हो रहा है. ऐसे में दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने रोहित का समर्थन करते हुए कहा है कि चोट के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित बड़े स्कोर बना सकते हैं. उन्होंने कहा कि यदि रोहित पांच ओवर भी क्रीज में रह जाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्हें रोकना मुश्किल होगा.

रोहित शर्मा लंबे समय तक टेस्ट टीम से बाहर रहे हैं, फिर उन्हें केएल राहुल की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल किया गया था. मुंबई के इस स्टार ने ओपनिंग करते हुए लगातार शतक और रांची में दोहरा शतक बनाकर टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली. हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ”रोहित एक क्वालिटी प्लेयर हैं, उनसे बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं. फैन्स यह उम्मीद करेंगे कि रोहित ऑस्ट्रेलिया में उसी तरह रन बनाए, जिस तरह उन्होंने भारतीय पिचों पर ओपनर के रूप में बनाए थे.”

तीसरी बार पिता बने एबी डिविलियर्स, घर आई नन्ही परी, देखें- PHOTOS

उन्होंने आगे कहा, ”यदि आप उन्हें पहले पांच ओवर में आउट नहीं कर पाए तो वह बहुत खतरनाक बल्लेबाज हैं. वह कट्स, पुल, और शानदार ड्राइव लगाते हैं. ऑस्ट्रेलिया में रन बनाना रोहित जैसे बल्लेबाज के लिए मुश्किल नहीं होगा.”हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा की तुलना विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग से करते हुए कहा, ”नई गेंद का सामना करना महत्वपूर्ण होगा. यदि वह अच्छा खेलते हैं तो भारत उनसे वीरेंद्र सहवाग की तरह ही रनों की उम्मीद कर सकता है. रोहित टीम के बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. मुझे उम्मीद है वह समय पर पूरी तरह फिट हो जाएंगे.”

बता दें कि रोहित शर्मा की फिटनेस काफी अहम बन गई है, क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद उपलब्ध नहीं होंगे. वह अपने बच्चे के जन्म के लिए पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने के लिए लौट आएंगे.

India vs Australia 2020: मेलबर्न की ड्रॉप इन पिच का नहीं हुआ परीक्षण, CEO ने जताई चिंता

बुधवार को सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने मुख्य चयनकर्ता सुनील जोशी और एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ की देखरेख में गेंदबाजी की. वह चोट लगने के बाद एनसीए में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया में हैं. इशांत और रोहित एक साथ ही ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे और टीम से जुड़ने से पहले 14 दिन के आइसोलेशन में रहेंगे.


Source link

Leave a Comment

Recent Posts

Advertisement

This website uses cookies.