अभिनेत्री जया के साथ रेप सीन की शूटिंग में डायरेक्टर ने एक्टर को कहा था- सब खोल देना, सब करना

हिंदी सिनेमा में 80 का दशक सुनहरा समय कहलाता है। यही वो दशक है जब कई अभिनेता – अभिनेत्री का सितारा बुलंदियों को छू रहा था। ठीक इसी दशक में एक अभिनेत्री हुई जया प्रदा जिनका नाम काफी बड़ा रहा। जया प्रदा ने अपनी गजब की ख़ूबसूरती और अदाकारी के बदौलत दर्शकों अपना दीवाना बनाने में सफल रही। वहीं यही वो दौर था जब जाने-माने अभिनेता दलीप ताहिल भी ख़ूब सुर्खियां अपने अभिनय के दम पर बटोर रहे थे। इसे संयोग ही कहा जायेगा की 80 के दशक इन दोनों कलाकारों ने साथ में भी काम किया है हालांकि साथ काम करने के दौरान दोनों के बीच कुछ ऐसा हो गया जो कि उस समय बेहद ही चर्चा का विषय बन गया था।

Rape scene shooting with actress Jaya
अभिनेत्री जया के साथ रेप सीन की शूटिंग में डायरेक्टर ने एक्टर को कहा था

तब के दौर में फ़िल्मी गलियारों में ये किस्सा काफी मशहूर हुआ था। लोग तब चटखारे लेकर सुना करते थे, हुआ कुछ यूँ था की एक फिल्म में जया प्रदा और दलीप ताहिल को साथ में काम कर रहे थे। उसी फिल्म के दौरान दोनों के बीच एक इंटीमेट सीन फिल्माया गया था इसी फिल्म के सीन के दौरान जया प्रदा ने दलीप को थप्पड़ जड़ दिया था, क्योंकि दलीप ताहिल इस सीन में कुछ ज्यादा ही दुब गए थे। फिल्म की स्क्रिप्ट के अनुसार, दलीप ताहिल और जया प्रदा के बीच एक रेप सीन होना था। दोनों ही कलाकार इसके लिए तैयार थे। मालूम हो की दलीप ताहिल अपने समय के जाने-माने अभिनेता थे। दलीप ताहिल ने अधिकतर फिल्मों में निगेटिव रोल ही किए थे इस फिल्म में भी उनकी नकारात्मक भूमिका ही थी। लेकिन सीन की सूटिंग के दौरान सेट पर ही एक्ट्रेस ने अभिनेता को सबके सामने जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था।

हाल ही का इंस्टाग्राम पोस्ट :-

जया प्रदा के साथ दलीप ताहिल को ये सीन करना पड़ा बेहद ही महंगा पड़ा हालांकि उन्होंने कई फिल्मों में रेप सीन किए है मालूम हो की सीन की शुरुआत के दौरान ही अभिनेत्री जया प्रदा काफी असहज हो गई थी। क्यूंकि जया प्रदा को यह महसूस हुआ कि दलीप ताहिल अपने किरदार को लेकर ज्यादा ही गंभीर हो गए हैं। जया प्रदा तुरंत ही उठ गई और दलीप ताहिल को उन्होंने एक जोरदार तमाचा जड़ दिया। सेट पर मौजूद सभी लोग यह देखकर हैरान हो गए।

हाल ही का इंस्टाग्राम पोस्ट :-

तब फ़िल्मी गलियारों में ऐसी चर्चा थे कि जया प्रदा की खूबसूरती को देखकर दलीप ताहिल काफी बहक गए थे और एक्ट्रेस को उन्होंने जरुरत से अधिक जोर से कसके पकड़ लिया था। दलीप ताहिल की यह हरकत जया प्रदा को नगावार गुज़री और उन्होंने उन्हें थप्पड़ रसीद करते हुए कहा कि, यह रील लाइफ है ना कि रियल लाइफ है। इसके बाद लंबे समय तक शूटिंग भी बंद रही और बाद में सेट का माहौल भी काफी बदल गया था। सेट पर सन्नाटा सा हो गया हालांकि बाद में मेकर्स ने दोनों कलाकारों को समझाया जिसके बाद दोनों ही मान गए और दोबारा फिल्म की शूटिंग शुरू हुई, साथ रेप सीन भी दोबारा शूट किया गया।

बाद में जब इस बाबत दलीप ताहिल से बात हुई तो उन्होंने कहा था कि, ‘पहले कहानी पर खास फोकस नहीं होता था। भारत के अंदरूनी क्षेत्रों में ऐसे ही सीन वाली फिल्में चला करती थीं। उसके बाद उन्होंने बताया की फिल्म के डायरेक्टर ने मुझे साइड में बुलाकर कहा कि सीन के दौरान सब कुछ कर देना। ’हालाँकि डायरेक्टर ने जब ऐसा कहा था कि, ‘सब खोल देना. मैं उसकी बात सुनकर हैरान रह गया। मैंने उससे कहा कि मैं थिएटर आर्टिस्ट हूं, प्रोफेशनल हूं। मुझे मेरी तहजीब ऐसा करने की इजाजत नहीं देती। तब डायरेक्टर ने कहा कि क्या दलीप ताहिल भाई, कैसी बातें कर रहे हैं। इस पर मैंने कहा कि जो मेरे सामने कहा है वो हीरोइन के सामने कहो तो घबरा गया। हीरोइन को ये बात पता चली तो रोने लग गई।’

Facebook Comments Box