पंजाब में कांग्रेस ने चुना मुख्यमंत्री पद के लिए नया चेहरा, पहली बार दलित नेता के हाथों में होगा पंजाब का कमान

Copy

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के द्वारा इस्तीफा देने के बाद कई कयास लगाए जा रहे थे. कई लोगों का मानना था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद नवजोत सिंह सिद्धू को ही पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. इन चर्चाओं के बीच एक बड़ी खबर सुनने में आ रही है. पंजाब में कांग्रेस ने अपना अगला मुख्यमंत्री का नाम तय कर लिया है. बता दें कि पंजाब के अगले मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी होंगे.

आज चंडीगढ़ में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद यह बड़ा फैसला लिया गया कि चरणजीत चन्नी को ही पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. मुख्यमंत्री पद के पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के द्वारा इस्तीफा देने के बाद कई कयास लगाए जा रहे थे. कई लोगों का मानना था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद नवजोत सिंह सिद्धू को ही पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. इन चर्चाओं के बीच एक बड़ी खबर सुनने में आ रही है. पंजाब में कांग्रेस ने अपना अगला मुख्यमंत्री का नाम तय कर लिया है.

बता दें कि पंजाब के अगले मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी होंगे. आज चंडीगढ़ में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद यह बड़ा फैसला लिया गया कि चरणजीत चन्नी को ही पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. मुख्यमंत्री पद के लिए चरणजीत चन्नी का नाम चुनने के बाद अब कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत के साथ चन्नी राज्यपाल से मिलने के लिए रवाना हो चुके हैं .

कांग्रेस ने आज शाम को कहा कि दलित चेहरा और निवर्तमान तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे. कांग्रेस के राज्य प्रभारी हरीश रावत ने की. उन्होंने ट्वीट किया: “मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि चरणजीत सिंह चन्नी को चुना गया है. वे सर्वसम्मति से पंजाब के कांग्रेस विधायक दल के नेता चुने गए.”

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुखजिंदर सिंह रंधावा को मुख्यमंत्री पद के लिए चुना जाना था लेकिन विधायक दल के कई नेता इस बात से संतुष्ट नहीं थे जिसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी का नाम मुख्यमंत्री पद के लिए चुना गया.

चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाए जाने का फैसला होने के बाद, इस पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि वे पार्टी हाईकमान के फैसले को लेकर खुश हैं. उन्होंने कहा कि मैं सभी विधायकों का आभारी हूं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया. चन्नी मेरे भाई हैं.

सुखजिंदर सिंह रंधावा ने किया चन्नी का समर्थन – सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि मैं पार्टी के हाईकमान के फैसले का समर्थन करता हूं और साथ ही साथ उन विधायकों का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मेरा समर्थन किया. मैं चन्नी भाई के साथ हूं और मैं इस फैसले का भी समर्थन करता हूं.

Facebook Comments Box