अखिलेश के सामने मुलायम ने कुमार विश्वास को दिया सपा में शामिल होने का ऑफर, कुमार विश्वास का जबाब पढ़िए

Copy

लखनऊ राजधानी स्थिति इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के मंच पर समा बंधा हुआ था । दरअसल मंगलवार को सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव पर लिखी पुस्तक ‘राजनीति के उस पार’ का विमोचन कार्यक्रम आयोजित हुआ था।जिसमे अखिलेश यादव , मुलायम सिंह यादव , सपा कार्यकर्ताओं के साथ साथ सब के दिलों पे राज करने वाले कुमार विश्वास भी मौजूद थे। उसी मंच पे ठहाके की गूंज तब सुनाई दी जब समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कवि कुमार विश्वास को समाजवादी पार्टी में शामिल होने का आफर दे दिया।

हिंदी के वरिष्ठ कवि उदय प्रताप से कान में कहा कि कुमार विश्वास यदि कहीं नहीं हैं तो वह समाजवादी पार्टी में आ जाएं। उदय प्रताप ने जब यह बात सभी को बताई तो सुनते ही कुमार विश्वास व अखिलेश यादव सहित मंच पर मौजूद सभी लोग हंस पड़े।

Mulayam Singh Yadav Offers Kumar Vishwas To Join Samajwadi Party. - यूपी: मुलायम  सिंह ने कवि कुमार विश्वास को दिया सपा में शामिल होने का ऑफर, जानें- कवि ने  क्या दिया जवाब -
Mulayam Singh Yadav and Kumar Vishwas

आपको बता कि कुमार विश्वास से अखिलेश कुमार के साथ मंच शेयर करने का प्रश्न भी पूछा गया जिसपे कवि ने कहा कि ये तो लोकतंत्र की खूबसूरती है कि सभी लोगों को सभी की बात सुननी चाहिए।कवि ने राजनीति पे कहा कि जिन लोगों ने उनके साथ ही राजनीति का सफर शुरू किया था वो काफी आगे निकल गए पर कुमार अब किसी भी पार्टी में नहीं हैं।

इस अवसर पर मुलायम सिंह ने अपने भाषण में कहा कि आपसी एकजुटता से ही देश व समाज का विकास होता है। जब-जब चुनौती आई है सभी एकजुट हुए हैं। समाज का हर एक वर्ग एकजुट हो तभी विकास संभव हो पाता है। मुलायम सिंह आगे कहते हैं कि यह लोकतंत्र की खूबसूरती है कि यहां पर पूरे देश के लोग हैं. यहां किसी के भीतर दलगत भावना नहीं है।’ देश के सामने आज महंगाई सहित कई मुद्दों का सवाल है. इस पर पूरे देश को खड़ा होने की जरूरत है।

रामगोपाल यादव जिन्होंने राजनीति के उस पार नामक पुस्तक लिखी उसके विमोचन समारोह में उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से कहा कि आपसी खींचतान खत्म करो और अखिलेश यादव को सीएम बनाने के लिए काम करें. रामगोपाल ने आगे कहा कि मैं आज जो कुछ भी हूं, नेताजी की वजह से हूं।

Facebook Comments Box