बचपन में मां पैसे के लिए करवाती थीं काम, शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी श्रुति हासन की मां सारिका

अभिनेत्री सारिका अपने समय की जानी-मानी अभिनेत्री रही हैं। सारिका श्रुति हासन और अक्षरा हासन की मां हैं। साथ ही आपको बता दें कि वह दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन की पत्नी रह चुकी हैं। सारिका ने अपने समय में फिल्मों में नाम कमाया था, हालांकि उन्हें बचपन में जबरन अपनी मां के कहने पर फिल्मों में काम करना पड़ा था। आइए आज हम आपको इस लोकप्रिय अभिनेत्री के बारे में पूर्ण रूप से बताते हैं।

अभिनेत्री सारिका का जन्म 5 दिसंबर 1960 को नई दिल्ली में हुआ था। उनका पूरा नाम सारिका ठाकुर है। सारिका ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में भी काम किया है। उसके माता-पिता का बचपन में ही तलाक हो गया और वह अपनी माँ के साथ रहने लगी। हालांकि कहा जाता है कि उनकी मां उनसे पैसों के लिए काम करवाती थीं।

actress sarika
sarika

कहा जाता है कि सारिका की मां ने उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया। एक बार सारिका ने 1500 रुपये से किताबें खरीदी थीं जो काम के बदले में उन्हें मिलीं। इस बात को लेकर उसकी मां ने उसे बुरी तरह पीटा था।

रख लेती थी माँ काम के पैसे

सारिका ने महज पांच साल की उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। मजबूरी के चलते वह कभी स्कूल नहीं गई। उसकी माँ उसके सारे पैसे अपने पास रखती थी और उसे कुछ भी नहीं देती थी। बाद में अभिनेत्री अपनी मां से अलग हो गईं।

sarika

कमल हासन से की शादी…

सारिका का दिल दक्षिण भारतीय फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता कमल हासन पर आ गया। हालांकि कमल पहले से शादीशुदा था। लेकिन कमल हासन ने अपनी पत्नी से विरोध कर दी थी और वे सारिका के साथ लिव-इन में रहने लगे थे। बाद में दोनों ने शादी कर ली।

kamal hasan and sarika

शादी से पहले सारिका प्रेग्नेंट हो गई
लिव-इन में रहने के दौरान सारिका गर्भवती हो गई। साल 1986 में सारिका और कमल बड़ी बेटी श्रुति हासन के माता-पिता बने। इसके बाद दोनों ने साल 1988 में शादी कर ली। शादी के बाद दोनों एक बेटी अक्षरा हसन के माता-पिता बने।

sarika hassan

जानकारी दें दे कि, सारिका ने अपने फ़िल्मी करियर में श्रीमान श्रीमती, सत्ते पे सत्ता, राज तिलक, तहान, मनोरमा सिक्स फीट अंडर, भेजा फ्राई और परजानिया जैसी फ‍िल्‍मों में काम किया था. कमल संग शादी के बंधन में बंधने के बाद से ही वे फिल्मों से दूर हो गई थीं.

Facebook Comments Box