शेख राशिद का बड़ा बयान : हिंदुस्तान का मुसलिम पाकिस्तान के साथ था इसलिए हुई जीत।

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडियापर जीत के बाद पाकिस्तान सरकार में मंत्री शेख राशिद बौखला गए हैं. उन्होंने रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए भारत और पाकिस्तान के मैच को सांप्रदायिक रंग दे दिया है.

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद के मुताबिक, यह भारत समेत दुनिया भर में इस्लाम और मुसलमानों की जीत है. शेख राशिद का ये बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यूजर राशिद के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि शेख राशिद खेल की तुलना धर्म से कर रहे हैं.

Sekh Rasid

बता दें कि शेख राशिद विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. बीते कुछ दिनों से वह क्रिकेट पर भी बयान दे रहे हैं. न्यूजीलैंड टीम के पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद शेख रशीद ने कहा था कि न्यूजीलैंड की फौज इतनी नहीं होगी जितनी उन्होंने न्यूजीलैंड टीम की सुरक्षा के लिए आर्मी लगा दी थी. इसके बाद उन्होंने कहा कि जिस किसी को लगता है कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के दौरा रद्द करने से पाकिस्तान अलग-थलग पड़ जाएगा, उनकी बातों में किसी तरह का कोई तर्क नहीं है.

मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम इंडिया पर ये पहली जीत है. 50 ओवर वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का सात बार सामना हुआ है, जिसमें सभी मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली है. वहीं इस मुकाबले से पहले टी20 में भारत-पाकिस्तान की 5 बार भिड़ंत हुई थी. इस फॉर्मेट में भी टीम इंडिया पाकिस्तान पर हावी रही और सभी 5 मुकाबलों में विजयी रही.

Facebook Comments Box