अगर आपके पास है 5 Rupee का नोट तो घर बैठे मिलेंगे 2 लाख रुपये, यहां जानिए तरीका

अगर आप भी नौकरी के साथ साथ एक अच्छी खासी रकम कामना चाहते हैं तो आज आपको इसकी पूरी जानकारी मिलने वाली है । आज हम आपको एक ऐसा प्लेटफॉर्म बताने वाले हैं जिससे आपकी जबरदस्त इनकम जेनरेट होने वाली है। कमाल की बात यह है कि आपको इसके लिए कोई इन्वेस्टमेंट भी नहीं करनी पड़ेगी।

786

5 रुपए के नोट से हज़ारों की कमाई। 5 रुपये का ये खास नोट (5 Rupees Note) अगर आपके पास भी है तो आप इस एक नोट से हजारों कमा सकते हैं. इससे आपको करीब 35 हजार से 2 लाख रुपये तक मिल सकते हैं। और अगर आपके पास इस नोट का कलेक्शन है तब तो हो गई आपकी बल्ले बल्ले

कैसे करें इस नोट की पहचान

इस पर 786 नंबर (5 Rupee Note 786) लिखा होना चाहिए. साथ ही इस नोट पर ट्रैक्टर (5 Rupee Note With Tractor Value) भी बना होना चाहिए।

क्यूं है ये नोट इतना ख़ास

आरबीआई के अनुसार यह नोट एक्सट्रिमली रेयर’ (Extremely Rare Notes India) होता है. ऐसे में अगर आपके पास भी ये नोट है, तो आप लकी हैं. इस एक नोट के बदले हजारों कमा सकते हैं. इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर पुराने नोट और स‍िक्‍कों की जबरदस्त खरीद-ब‍िक्री की जा रही है. अगर आपके पुराने नोट और स‍िक्‍के निर्धारित शर्तों के ह‍िसाब से हैं तो आपको इसके लिए काफी अच्‍छे पैसे म‍िल सकते हैं।

कहां करें सेल

इसलिए अगर आपको 5 रुपये के ट्रैक्टर वाले नोट मिले हैं तो आप उसके बदले 2 लाख रुपये तक पा सकते हैं. इसके लिए कई कंपनियां जैसे शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर अपनी पुरानी करेंसी को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. इसके अलावा coinbazzar.com पर भी पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसे मिल जाते हैं. दरअसल ये प्लेटफॉर्म्स पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं।

इस नोट अलावा आप अपने पुराने नोट /सिक्के भी कर सकते हैं सेल

आप इन कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर अपने पुराने नोट की स्नेप डाल कर उसे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं.

  • इसके लिए आपको इनकी साइट पर जाना होगा फिर आप यहां बतौर सेलर रजिस्टर करना होगा.
  • इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड सेल पर लगा सकते हैं.
  • वहां से इंट्रेस्टेड लोग आपसे खुद संपर्क करेंगे और आप अपने हिसाब से इसका रेट तय कर सकते हैं।
Facebook Comments Box