अगर आपके हाथ में है ऐसे 10 निशान, तो बदल सकती है आपके किस्मत…

Copy

हमारे भारतीय संस्कृति में हाथों में बने लकीरों से भी कई अर्थ निकलते हैं. हर किसी के हाथ में कोई ना कोई लकीर जरूर होती है. आइए जानते हैं हाथों में बने लकीरों का मतलब क्या होता है….

मंदिर यदि किसी व्यक्ति के हाथ में मंदिर जैसा निशान बन जाए, तो समझ लेना चाहिए कि वह सर्वश्रेष्ठ पद प्राप्त करेगा और हर सुविधाएं ऐसे लोगों को मिलेगा.

हस्तरेखा

त्रिशूल त्रिशूल का निशान भाग्यशाली लोगों के हाथ में होता है. यदि आपके हाथ में भी ये निशान है, तो समझ लेना चाहिए कि आपको भविष्य में मान-सम्मान मिलने वाला है.

अंडाकार अंडाकार निशान हथेली में जिस पर्वत पर या रेखा पर होता है. जिनके हाथ में ये निशान होता है उनके लिए भाग्य में बहुत-सी चुनौतियां लिखी होती है.

रथ रथ का निशान होने पर किसी राजा की तरह ही भोग विलास की प्राप्ति होती है. ये निशान बहुत कम लोगों के हाथ में होता है.

तलवार जीवन में कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, जिनके हाथ में ये निशान होता है. इसे अशुभ भी माना जाता है.

स्वस्तिक-ऐसे लोग धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं. समाज में मान-सम्मान प्राप्त करते हैं. ऐसे लोग मंगल कार्यों में हमेशा याद किए जाते हैं.

वृक्ष हथेली में जिस रेखा और पर्वत पर वृक्ष बन जाता है. इस तरह के निशान वाले व्यक्ति को जीवन में हमेशा उत्तम फल की प्राप्ति होती है.

हाथी जिन लोगों के हाथ में हाथी का निशान बन जाता है, उन्हें गणेशजी की कृपा से सभी राजकीय सुख और सुविधाएं मिलती है.

मछली मछली के निशान को चमत्कारिक माना जाता है. जिन लोगों के हाथ में ऐसे निशान बन जाता है, उनके जीवन में चमत्कारिक घटनाएं होती है.

Facebook Comments Box