पंजाब मे आखिर क्यों हो रहा है सूर्यवंशी का विरोध ?किसानो ने पोस्टर भी फाडे

पंजाब में अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी’ का किसान संगठनों द्वारा विरोध किया जा रहा है. यहां के बरनाला से लेकर होशियारपुर, जलालाबाद, मोगा और जीरकपुर में किसान संगठनों ने शनिवार को रिलीज हुई अक्षय कुमार अभिनित फिल्म सूर्यवंशी का शो कई सिनेमाघरों में रूकवा दिया और पोस्टर भी फाड़ दिए.

Suryavanshi

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के एक समूह ने होशियारपुर में शनिवार को पांच सिनेमाघरों में “सूर्यवंशी” फिल्म को दिखाने से रोक दिया. उनमें से कुछ ने सिनेमाघरों के बाहर लगे फिल्म के पोस्टर भी फाड़ दिए और कहा कि वे अभिनेता अक्षय कुमार का विरोध उनके प्रदर्शन का समर्थन नहीं करने के लिए कर रहे हैं.

बरनाला में भी किसानों मे अक्षय कुमार की फिल्म का विरोध किया-

वहीं बरनाला में भारतीय किसान यूनियन (कादियां) के जिला अध्यक्ष स्वरण धुग्गा की अगुवाई में संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और अक्षय कुमार की फिल्म दिखाए जाने के खिलाफ स्थानीय शहीद उधम सिंह पार्क से स्वर्ण सिनेमा तक विरोध मार्च निकाला.उन्होंने सिनेमाघरों के अधिकारियों को फिल्म का प्रदर्शन रोकने पर मजबूर किया और किसानों के प्रदर्शन के समर्थन में नहीं बोलने के लिए अभिनेता की कड़ी निंदा भी की.

Sooryavanshi

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह अक्षय कुमार की फिल्मों को तब तक नहीं दिखाने देंगे जब तक कि कृषि कानून निरस्त नहीं कर दिए जाते. गौरतलब है कि सरकार से तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे सैकड़ों किसान पिछले साल नवंबर से ही दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं.

Facebook Comments Box