रमेश यादव से रेमो डिसूजा कैसे बने- स्टेशन पर भूखे सोकर पूरा किया सफर, घर से भागकर पहुंचे थे मुंबई

Copy

फिल्म इंडस्ट्री में अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के अतिरिक्त भी कई ऐसे लोग होते हैं जिनकी इंडस्ट्री को काफी जरूरत होती है। फिर चाहने वो एक निर्माता निर्देशक हो, सिंगर या म्यूजिक आर्टिस्ट हो या फिर एक कोरियोग्राफर वो फिल्म इंडस्ट्री की एक जरूरत होता है।बॉलीवुड के एक ऐसे ही जाने माने कोरियोग्राफर है जिनकी रियल लाइफ स्टोरी और फिल्म जगत में करियर बनाने के लिए किये गये इनके स्ट्रगल्स किसी के भी आँखों में पानी लाने के लिए काफी होगी।

ramesh yadav

ये कोरियोग्राफर कोई और नही बल्कि 2 अप्रैल,1972 को बेंगलुरु के कर्नाटक में जन्मे रेमो डिसूजा है जिनकी गिनती आज इंडस्ट्री के कुछ सबसे कामयाब और टैलेंटेड कोरियोग्राफर्स में की जाती है। बता दें के इन्हें खुद पर इतना अधिक यकीन था के गुजरात के जामनगर में अपनी पढाई कर रहे रेमो डिसूजा पढाई को बीच में ही छोड़कर अपने सपनों की खातिर मुंबई आ गये। उन दिनों इन्हें रेमो डिसूजा के नाम से नही बल्कि रमेश यादव के नाम से जाना जाता था।

remo disuza

हालाँकि आज फिल्म जगत का इतना नामी चेहरा बनने के बाद आज ये एक लग्जरी लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं पर इनकी जिन्दगी में एक ऐसा भी वक्त हुआ करता था जब रेमो डिसूजा एक एक पैसे के मोहताज़ हो गये थे। इन्हें साइकिल की दिकान में काम करने से लेकर राशन बेचने जैसे कठिन काम करने पड़े क्योंकि इनके पिता उन दिनों वायु सेन में कुक का काम करते थे और ऐसे में परिवार का खर्च चलाना काफी मुश्किल होता था।

bollywood

रेमो डिसूजा जब अपने सपनों की खातिर मुंबई आये थे तब उन्हें पैसों की तंगी के चलते स्टेशन पर रहना पड़ता था और भूखे पेट ही सोना भी पड़ता था। और उसी बीच जब इनके हालात थोड़े थी हुए थे तभी इनकी मुलाकात लिजेल से हुई जिनके साथ पहले इनकी दोस्ती हुई और फिर ये दोनों एक दुसरे से प्यार करने लगे।

remo disuza

इसके बाद इन्होने शादी का फैसला ले लिया। बता दें के रेमो डिसूजा को उनके स्ट्रगलिंग पीरियड में पत्नी का काफी साथ मिला। इस शादी से रेमो डिसूजा दो बच्चों के पिता बने जिनके नाम ध्रुव और गेब्रियल हैं।और आज की कहें तो इनकी कुल संपत्ति तकरीबन 8 मिलियन डॉलर यानी करीब 59 करोड़ रुपये है।

bbollywood

अगर बात करें इनकी एंट्री की तो सबसे अधिक कामयाबी इन्हें एक्ट्रेस उर्मिला मांतोडकर की फिल्म रंगीला से मिली थी जिसमे अपने जबर्दस्त डांस परफॉरमेंस से इन्होने लाखो दिलों में अपनी पहचान बनाई थी। इसके अलावा साल 2013 में आई फिल्म ABCD फिल्म का निर्देशन भी इन्होने ही किया था। और काफी डिमांड पर साल 2015 में ही एबीसीडी 2 नाम का एक सीक्वल भी रिलीज हुआ था जिसका निर्देशन भी रेमो डिसूजा नें ही किया था।

Facebook Comments Box