सचिन से 6 साल बड़ी है उनकी बीवी, झूटी पत्रकार बनकर उनके घर में घुस आयी थी और फिर

Copy

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर आज भी युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत हैं। उन्होंने अपने दम पर यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कई रिकॉर्ड्स सेट किए हैं । बता दें सचिन ने 1989 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू किया था। इसके बाद 2013 तक सचिन ने अपने खेल कौशल का प्रदर्शन दुनिया के सामने किया ।

sachin tendulkar

सचिन तेंदुलकर ने अपने खेल के करियर के दौरान खूब दौलत और शोहरत हासिल की। पर आज हम आपको क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की पर्सनल लाइफ से रूबरू करवाने वाले हैं।

बता दें सचिन जब 17 साल के ही थे तभी अंजलि तेंदुलकर का दिल सचिन पर आ गया था । उस वक़्त अंजलि 23 साल की थीं। उस वक़्त सचिन सचिन इंग्लैड दौरे से लौट रहे थे । यह वो दौर था जब सचिन सफलता की सीढ़ियों पर चढ़े थे।

sachin tendulkar

इनकी लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। बता दें अंजलि को सचिन से एक मुलाकात के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती थी। हद तो तब हो गई जब सचिन से मिलने के लिए अंजलि सची के घर पर झूठी पत्रकार बनकर उनका इंटरव्यू लेने पहुंच गईं।

anjali and sachin

आपकी जानकारी के लिए बता दें अंजलि ने मेडिकल कि पढ़ाई की है और उनका सपना एक डॉक्टर बनने का था । कुछ वक़्त तक अंजलि और सचिन की मुलाकातें हुई और तब दोनों का प्यार मुकम्मल हो गया।

उनकी सगाई 1994 में न्यूजीलैंड में हुई, जो की 5 साल की डेटिंग के बाद हुई। सगाई के एक साल बाद 24 मई 1995 को दोनों हमेशा के लिए पति पत्नी बन गए। उस वक़्त सचिन 22 वहीं अंजलि 28 की थीं। आज कपल्स के 2 प्यारे बच्चे भी हैं।

उनकी एक बेटी सारा तेंदुलकर और बेटा अर्जुन तेंदुलकर है। उनकी बेटी सारा सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं वहीं अर्जुन अपने पिता की तरह एक सफल क्रिकेटर बनना चाहते हैं।

Facebook Comments Box