Hero की बाइक ठीक फेस्टिवल सीजन से पहले महंगी हुई, जानें कितनी किसकी बढ़ी कीमत

Click here to read in English 

त्योहारी सीजन में अपनी बाइक लेने का प्लान करने वालों को झटका लगा है। भारत की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बाइक्स की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। नई कीमतें आज यानी 22 सितंबर से प्रभावी हैं। कंपनी इससे पहले 2022 में अपनी बाइक्स को दो बार महंगी कर चुकी है। कंपनी के मुताबिक, इन कीमतों में बढ़ोतरी बाइक्स के निर्माण की बढ़ी हुई लागत के कारण हुई है।

Hero bikes get expensive just before
Hero की बाइक ठीक फेस्टिवल सीजन से पहले महंगी हुई

कितनी बढ़ी कीमतें?

हीरो मोटोकॉर्प ने आज एक बयान में कहा है कि उसने मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमतों में वृद्धि की है। और कीमतों में अधिकतम 1000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। यह मार्जिन सभी मॉडलों और बाजारों में भिन्न होता है। नई कीमतों को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। कंपनी ने जानकारी दी है कि बढ़ती महंगाई के असर को कम करने के लिए कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला लिया गया है.

हाल ही का ट्वीट :-

इसके अलावा आपको बता दें कि नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की योजना है तो आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि टू व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में उतरने को तैयार है। कंपनी अगले महीने ग्राहकों के लिए अपना पहला ईवी यानी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इस स्कूटर को अगले महीने 7 अक्टूबर को लॉन्च करेगी, फिलहाल इस स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन आपको बता दें कि 10वीं सालगिरह के खास मौके पर कंपनी अपने स्कूटर की एक झलक पहले ही दिखा चुकी है.

याद करा दें कि कुछ समय पहले हीरो मोटोकॉर्प ने अपने Vida सब-ब्रांड को ट्रेडमार्क किया था और इस ब्रांड का पूरा फोकस इलेक्ट्रिक सेगमेंट पर होगा। कुछ समय पहले, कंपनी ने Vida EV, Vida MotoCorp, Vida Electric, Vida Motorcycle और Vida Scooters के लिए पेटेंट दायर किया था।

अब तक जो रिपोर्ट्स सामने आई हैं उनके मुताबिक Hero के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्रंट में 12-इंच के अलॉय व्हील और रियर में 10-इंच के अलॉय व्हील मिल सकते हैं. फुल चार्ज में यह स्कूटर कितनी रेंज की पेशकश करेगा, जल्द ही कंपनी इस बारे में भी जानकारी दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्कूटर की कीमत 1 लाख से 1.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है.