Hemant Soren News : हेमंत सोरेन को माइनिंग लीज मामले में बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने HC का फैसला किया रद्द

हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सीएम हेमंत ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. सीएम का समर्थन कर रहे एडवोकेट जनरल राजीव रंजन ने कहा कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि शिवशंकर शर्मा की जनहित याचिका राजनीति से प्रेरित है. इसका कोई कानूनी आधार नहीं है।

Hemant Soren
हेमंत सोरेन को माइनिंग लीज मामले में बड़ी राहत

माइनिंग लीज लीज और शेल कंपनी मामले को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में दायर जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने विचार नहीं किया है. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सीएम हेमंत सोरेन को बड़ी राहत देते हुए यह फैसला सुनाया. इस फैसले के तुरंत बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया। सत्यमेव जयते द्वारा लिखित। बता दें कि याचिकाकर्ता शिव शंकर शर्मा की ओर से दायर जनहित याचिका को झारखंड हाईकोर्ट ने सुनवाई के लायक माना था.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में SLP यानी स्पेशल लीव पिटीशन दाखिल की थी. 3 जून को जब झारखंड हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई हुई तो सीएम का बचाव कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी और कपिल सिब्बल की दलीलें खारिज हो गईं. गौरतलब है कि झारखंड उच्च न्यायालय में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ एक जनहित याचिका दायर कर फर्जी कंपनियों के माध्यम से सीएम सहित उनके रिश्तेदारों द्वारा अवैध खनन पट्टों और निवेश की जांच की मांग की गई थी. हाईकोर्ट ने इसे स्वीकार्य माना।

इसे भी पढ़ें..  हेमा मालिनी ने किया बड़ा खुलासा, कार खरीदने के लिए शोरूम के मालिक के साथ करना पड़ा था ये काम...

इससे पहले मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध खनन मामलों की जांच कर रही ईडी ने मुख्यमंत्री को पूछताछ के लिए समन जारी किया था। सीएम को 3 नवंबर को रांची में ईडी कार्यालय आना था, लेकिन वह एक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम का हवाला देते हुए रायपुर गए और वहां आदिवासी नृत्य समारोह में भाग लिया। सीएम ने ईडी को पत्र लिखकर 3 हफ्ते का समय मांगा है. इस बीच मुख्यमंत्री ने समन जारी होने के बाद बीजेपी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर मेरे खिलाफ सबूत हैं तो समन क्यों? एजेंसी मुझे गिरफ्तार करे। सीएम ने कहा कि जो लोग राजनीतिक रूप से हार चुके हैं वे संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर आदिवासियों का दमन करना चाहते हैं.

बेहद ग्लैमरस है Twinkle Khanna की भांजी Naomika Saran Shilpa shetty का देसी लुक में फोटोशूट harnaaz kaur sandhu ने बोल्ड फोटोशूट करवाया Namrata Malla ये भोजपुरी एक्ट्रेस के वीडियो देख छूट जायेंगे पसीने। Tamannaah Bhatia एथनिक लुक्स में भी कमाल लगती है।
बेहद ग्लैमरस है Twinkle Khanna की भांजी Naomika Saran Shilpa shetty का देसी लुक में फोटोशूट harnaaz kaur sandhu ने बोल्ड फोटोशूट करवाया Namrata Malla ये भोजपुरी एक्ट्रेस के वीडियो देख छूट जायेंगे पसीने। Tamannaah Bhatia एथनिक लुक्स में भी कमाल लगती है।