अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म शूट करते वक़्त प्रेग्नेंट हो गई थी हेमा मालिनी

Copy

बॉलीवुड के सुपरस्टार बिग बी की फैन फॉलइंग आज भी लाखों में है। उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय और जबरदस्त पर्सनैलिटी से लोगों के दिलों में घर कर लिया है । वहीं बात करें हमारी ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की तो एक वक़्त था जब उनके दीवानों कि कोई कमी नहीं थी।आज भी उनके फैंस उनकी एक झलक के लिए बेकरार रहते हैं । आपको बता दें अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की जोड़ी को लोगों ने बहुत प्यार दिया था।

अमिताभ की इस फिल्म की शूटिंग के वक्त प्रेग्नेंट हो गई थीं हेमा मालिनी, शॉल  से छुपाना पड़ा था बेबी बंप | Hema Malini Was Pregnant at Satte Pe Satta  Movie Shooting
amitabh bachhan

दोनों ने बॉलीवुड में 1982 में फिल्म सत्ते पे सत्ता में एक साथ काम किया था। आपको बता दें इस फिल्म को रिलीज हुए अब 39 साल हो चुके हैं।फिल्म की शूटिंग के दौरान ही हेमा मालिनी मां बनने वाली थी। ऐसे में हमारी ड्रीम गर्ल ने यह शूटिंग प्रेग्नेंसी के हालत में ही कि थी ।

दरअसल बात ये थी कि मेकर्स को अमिताभ के साथ रोल के लिए कोई हीरोइन नहीं मिल रही थी। रेखा का नाम सामने तो आया पर रेखा और अमिताभ के कुछ पर्सनल मैटर चल रहे थे जिस वजह से रेखा ने अमिताभ के साथ काम करने से साफ मना कर देती हैं। वहीं परवीन बॉबी को भी यह फिल्म पसंद नहीं थी उन्होंने इस फिल्म के लिए साफ मना कर दिया। तब अमिताभ बच्चन ने हेमा मालिनी का नाम सजेस्ट किया था।

प्रेग्नेंसी के दौरान ही करनी पड़ी शूटिंग

जब फिल्म की शूटिंग हो रही थी तो हेमा मालिनी उस वक़्त प्रेगनेंट थीं ।ऐसे हालात में हेमा मालिनी को बहुत ध्यान से शूटिंग करना पड़ती थी।

आपको बता दें इस फिल्म का एक गाना परियों का मेला में हेमा मालिनी का बेबी बंप साफ साफ दिख रहा था जिसे छुपाने के लिए मेकर्स ने एक शॉल का इस्तेमाल किया । लेकिन इससे कुछ खास फर्क नहीं पड़ा। उनका बेबी बंप साफ दिखाई दे रहा था। जिस वजह से हेमा मालिनी ने मेकर्स से यह मांग की थी कि उनके शॉट्स ऐसे लिए जाएं कि उनका बेबी बंप नजर ना आए।

हेमा मालिनी की प्रेग्नेंसी के चलते फिल्म की शूटिंग को भी 1 साल के लिए रोक दिया गया था। आपको बता दें जब यह फिल्म थियेटर में रिलीज हुई उसके ठीक 2 महीने बाद हेमा मालिनी मां बन चुकी थी। उन्होंने 2 नवंबर 1981 को अपनी पहली बड़ी बेटी ईशा देओल को जन्म दिया था।

Facebook Comments Box