हरनाज कौर इस सवाल का जवाब देकर मिस यूनिवर्स बनीं, 21 साल बाद मिला देश को सम्मान

भारत के लिए 21 साल बाद सुनहरा पल आया है। इजरायल की सरजमीं से देश के लिए खुशखबरी आई है। 21 साल की हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) ने मिस यूनिवर्स का ताज यानि की ब्यूटी पेजेंट अपने नाम कर लिया है। लेकिन वो कौन सा सवाल है जिसके जवाब ने उन्हें इस कॉम्पटीशन का सरताज बना दिया।

टॉप तीन प्रतियोगियों से सवाल पूछा गया था कि आप दबाव का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी ? इसपर हरनाज कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) ने जवाब दिया, आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है। बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं। इस जवाब के साथ ही हरनाज संधू से इस साल का मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया।

पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू पेशे से एक मॉडल हैं। मॉडलिंग के साथ-साथ हरनाज एक्टिंग में भी कदम रख चुकी हैं। हरनाज के पास दो पंजाबी फिल्म ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ हैं।

 Harnaaz Kaur Sandhu
Harnaaz Kaur Sandhu

21 साल की हरनाज ने मॉडलिंग व कई पेजेंट में हिस्सा लेने और जीत हासिल करने के बावजूद भी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दिया हुआ है। हरनाज (Harnaaz Kaur Sandhu) ने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब अपने नाम किया। ये दो प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम करने के बाद हरनाज ने मिस इंडिया 2019 में हिस्सा लिया और तब वह टॉप 12 तक पहुंची थीं।

मिस यूनिवर्स का तेज़ पहनते ही Harnaaz Kaur Sandhu के निकले आंसू…

भारत के लिए बहुत बड़ी ख़ुशी का दिन है क्यूंकि भारत की मॉडल हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीत लिया है। 21 साल की हरनाज, 70वें मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता में विजेता घोषित की गईं। संधू ने मिस यूनिवर्स के ताज को जीतने के लिए पैराग्वे और साउथ अफ्रीका की मॉडल्स को मात दी। यह प्रतियोगिता इजराइल के Eilat में हुई।

संधू को मिस यूनिवर्स 2020 रहीं मेक्सिको की Andrea Meza ने ताज पहनाया। ताज पहनने पर उनकी खुशी देखने लायक थी। मिस यूनिवर्स का ताज भारत के हाथ 21 सालों के बाद लगा है।हरनाज से पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने इस खिताब को जीता था।

विजेता के रूप में अपने नाम का ऐलान होने पर संधू रो पड़ी थीं। विजेता बनने के बाद से ही हरनाज संधू के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इनमे संधू कोका भी विडिओ मिस यूनिवर्स की विजेता बनते हुए देखा जा सकता हैं। साथ ही, इन वीडिओज़ में उन्हें अपनी जीत के बाद ‘चक दे फट्टे इंडिया’ भी बोलते हुए देखा जा सकता है।