Asia Cup से बाहर होने के बाद हाले-इ-दर्द ईशान किशन का छलका, भारतीय खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर ईशान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप 2022 के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। खास बात यह है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में जगह नहीं मिली है. वहीं, ईशान किशन के अलावा केरल के विकेटकीपर संजू सैमसन आगामी टूर्नामेंट के लिए टीम में जगह नहीं बना सके।

out of Asia Cup Ishaan Kishan
Asia Cup से बाहर होने के बाद हाले-इ-दर्द ईशान किशन का छलका

अब ईशान किशन ने रैपर ‘बेला’ की कुछ पंक्तियां शेयर कर एशिया कप टीम में न चुने जाने पर अपना दर्द बयां किया है. ईशान किशन ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, ‘की अबा ऐसा बनना नहीं भले ही जाना, तुझे मोहर समजे कोई, तो तू तू आग हो जाना। बेला पीछे रह जाती है, लेकिन आगे के सभी लोगों की तरह गायब नहीं होती।’

हाल ही का इंस्टाग्राम पोस्ट :-

हाल के दौरों पर ज्यादा मौका नहीं मिला
ईशान किशन के 27 अगस्त से 11 सितंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप से बाहर होने के पीछे उनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी हो सकती है। किशन को भारतीय टीम में नियमित रूप से खेलने का मौका नहीं मिला है। ईशान किशन ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल एक-एक मैच खेला, जिसमें वह सिर्फ 19 रन ही बना सके।

इस साल का रिकॉर्ड खराब
ऐसे में शायद चयनकर्ता और टीम प्रबंधन भी उनकी फॉर्म को लेकर आश्वस्त नहीं थे। वैसे ईशान किशन इस साल टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। ईशान किशन ने साल 2022 में 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 430 रन बनाए हैं। श्रेयस अय्यर इस मामले में 449 रन के साथ पहले नंबर पर हैं।

भारत के पास एशिया कप के लिए ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक उनके दो फ्रंटलाइन विकेटकीपर हैं। वही टीम की अगुवाई रोहित शर्मा करेंगे जबकि केएल राहुल उपकप्तान की कमान संभालेंगे। वैसे सभी की निगाहें स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर होंगी। भारत अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।