Gujarat Election : गुजरात की 12 सीटों पर फंस गया ‘पेंच’, ‘खेला’ करने के मूड में दिख रहे बीजेपी के बागी

पार्टी ने पहले चरण में सात नेताओं को सस्पेंड कर कड़ा संदेश देने की कोशिश की थी। इसके बाद प्रदेश के प्रमुख सी आर पाटिल ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी जारी की थी, लेकिन इसके बाद भी पार्टी नेता बागवत पर अमादा है। इसके बाद पार्टी ने 12 और नेताओं को संस्पेंड किया है। गुजरात विधानसभा चुनावों में इस बार रिकॉर्ड तोड़ जीत के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है, लिंकिन पार्टी के नेता ही सिरदर्द साबित हो रहे हैं। पार्टी को उम्मीद थी कि टिकट न मिलने से नाराज नेता देर से सबेरे लौटेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में कुल बागी नेताओं की संख्या 19 हो गई है

Gujarat Election
गुजरात की 12 सीटों पर फंस गया ‘पेंच

हालांकि इन नेताओं ने पार्टी से टिकट नहीं मिलने पर खुद ही इस्तीफा दे दिया था। अब बड़ा सवाल यह है कि पार्टी को क्या इन नेताओं की हाय हाय चर्चा। कई जातियाँ ऐसी हैं जहाँ पर पार्टी के वर्गी जातियाँ हो सकती हैं। पार्टी ने पिछले चुनाव में 99 अटैचमेंट्स देखे। इस बार पार्टी पूर्व सांसद माधव सिंह सोलंकी का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें..  हेमा मालिनी ने किया बड़ा खुलासा, कार खरीदने के लिए शोरूम के मालिक के साथ करना पड़ा था ये काम...

हाल ही का ट्वीट

पार्टी ने पंचमहाल जिले में शाहेरा सीट से चुनाव लड़ा जीतूभाई पगी, महिसागर जिले में ऐस एम खांट, जेपी पटेल को पार्टी ने सस्पेंड किया है तो वहीं पार्टी ने औरंद जिले में रमेश भाई झाला, अमरीश भाई झाला, अरवल्ली में बायड से चुनाव लड़ रहे हैं धवल सिंह झाला, महेसाणा की खेरालू से बागी बने रामसिंह ठाकुर और धानेरा से मैदान में उतरे मावजीभाई देसाई को पार्टी से सस्पेंड किया है।

बनासकांठा के डीसा से पार्टी के उम्मीदवार के खिलाफ लड़ाई पर लेखजी ठाकुर पर कार्रवाई की है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल ने सबसे पहले कार्रवाई की चेतावनी दी थी, इसमें उन्होंने कहा था कि पार्टी के मैंडेट के खिलाफ लड़ेंगे नेताओं पर कार्रवाई की जाएगी। 21 नवंबर को जैसे ही दूसरे चरण के लिए नाम वापसी का समय समाप्त हो गया। पार्टी ने इन नेताओं को संस्पेंड करने का ऐलान कर दिया।

इसे भी पढ़ें..  Watch: गुजरात चुनाव में भाषण देते वक्त फूट-फूट कर रो पड़े ओवैसी, जानिए- क्यों भावुक हुए AIMIM चीफ?

इससे पहले छह नेताओं को पार्टी से निलंबित कर दिया था। दूसरी सूची में पहला नाम वडोदरा जिले की पादरा विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं दिनेश पटेल अरी दीनू मामा का। इसके बाद पार्टी ने वडोदरा जिले के वाघोडिया जिले की सीट से चुनाव लड़कर मधुर श्रीवास्तव पर भी कार्रवाई की है। मधुर मौजूदा विधायक हैं। पार्टी ने इसके अलावा वडोदरा में सावली सीट से कांग्रेस की टिकट पर लड़ाई की कुलदीप सिंह राउल पर कार्रवाई की है।

इन नेताओं को मिलने की उम्मीद थी, लेकिन पार्टी ने आखिरी वक्त पर टिकट काट लिया तो फिर इन नेताओं ने निर्दलीय और दूसरी पार्टी से ताल ठोंक दी। प्रदेश के कुल 182 खुले में से 19 एक्सपोजर पर बीजेपी नेता के खिलाफ पार्टी के नेता ही लड़ रहे हैं। पार्टी ने अब इन नेताओं पर सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से खारिज कर दिया है।

कांग्रेस को 2017 के चुनाव में 77 सीट मिली थीं, जबकि कांग्रेस से गठबंधन करके भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) को 2 सीटें मिली थीं और 1 सीट पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) विजयी हुई थी। तीन मामले पर निर्दलीय जीते थे। इनमें से वडगाम से दलित नेता जिग्नेश मेवाणी की कांग्रेस के समर्थन से जीत हुई थी।

इसे भी पढ़ें..  Mainpuri polls : सपा के विरोधी रहे बाहुबली धनंजय सिंह अब डिंपल यादव के लिए मांगेंगे वोट, बदल सकता है समीकरण

2017 के चुनाव में फिक्स BJP मुश्किल से सरकार बचाना में सफल रही थी। दो दशक में पहली बार पार्टी के आशंकित नंबर दो पॉइंट में सिमट गई थी और BJP सिर्फ 99 सीट जीत सकती थी। गुजरात में विधानसभा कुल चिंता की संख्या 182 है। इसमें 40 शाखाएँ हैं। 27 साइट्स राइट्स ट्राइब के लिए और 13 साइट्स व्यूअर्स रिजर्व हैं। विधानसभा में बहुमत का पात्र 92 आशय का है।

बेहद ग्लैमरस है Twinkle Khanna की भांजी Naomika Saran Shilpa shetty का देसी लुक में फोटोशूट harnaaz kaur sandhu ने बोल्ड फोटोशूट करवाया Namrata Malla ये भोजपुरी एक्ट्रेस के वीडियो देख छूट जायेंगे पसीने। Tamannaah Bhatia एथनिक लुक्स में भी कमाल लगती है।
बेहद ग्लैमरस है Twinkle Khanna की भांजी Naomika Saran Shilpa shetty का देसी लुक में फोटोशूट harnaaz kaur sandhu ने बोल्ड फोटोशूट करवाया Namrata Malla ये भोजपुरी एक्ट्रेस के वीडियो देख छूट जायेंगे पसीने। Tamannaah Bhatia एथनिक लुक्स में भी कमाल लगती है।