Advertisements
Jara Hat ke

कैसी होती है लड़कियों की हॉस्टल लाइफ,क्या है फायदे और नुकसान

गर्ल्स हॉस्टल लाइफ लड़कियों के लिए खजाने की तरह होती है। यह एक ऐसी जगह मानी जाती है जहां पर पूरी आजादी, मस्ती और फैशन के साथ-साथ झगड़े भी होते हैं। जिंदगी का सारा मजा उठाने वाली लड़कियों के हॉस्टल में ऐसी कई चीजें हैं, जो परेशान भी करती है।जहां आज हम आपको बताएंगे की लड़कियों की हॉस्टल लाइफ में किस तरह की चीजें होती है।

कुछ अच्छी चीजें

1. अपने घर से दूर हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों के लिए सबसे बड़ा इमोशनल सपोर्ट उनकी रूममेट होती है, जो उन्हें हर मामले में अपनी सलाह देती है। वह आपकी हर एक छोटी से छोटी बातों को गहराई से जानती हैं।

2. हर रोज हॉस्टल में लड़कियों को यह सोचते हुए देखा जाता है कि आज क्या पहने जब कुछ नहीं मिलता तो उनकी नजरें दूसरे के कपड़ों पर पड़ती है। जहां रूममेट के कपड़े पहनकर खूब खुश होती हैं।

3. हॉस्टल की लड़कियां अपने आप को किसी फैशन क्वीन से कम नहीं समझती। खुद चाहे कैसी भी क्यों ना हो किसी और की तुलना और आलोचना अपने रूममेट से जरूर करती हैं।

कुछ नकारात्मक बातें

1. हॉस्टल में लड़कियों को हमेशा सुरक्षा को लेकर एक डर सताता रहता है। अगर कोई 24 घंटे आपके साथ रह रहा है तो उससे आपके बारे में ऐसी बहुत सी बातें पता होती है जो आप को नुकसान पहुंचा सकता है।

2. गर्ल्स हॉस्टल में गॉसिप बहुत खतरनाक होती है। इतना की लड़कियों को डिप्रेशन में पहुंचाने के लिए यह काफी है। पर हर मामले में ऐसा नहीं होता है।

3. हॉस्टल की दीवारें भले ही बाहर से बड़ी हो पर लड़कियों को उन मर्दों से खतरा हो सकता है, जो हॉस्टल के अंदर आते जाते रहते हैं।

चाहे वह मकान मालिक हो या ना कर या फिर किसी अन्य लड़की के रिश्तेदार।

Advertisements
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top