देश

कैसी होती है लड़कियों की हॉस्टल लाइफ,क्या है फायदे और नुकसान

Advertisement

गर्ल्स हॉस्टल लाइफ लड़कियों के लिए खजाने की तरह होती है। यह एक ऐसी जगह मानी जाती है जहां पर पूरी आजादी, मस्ती और फैशन के साथ-साथ झगड़े भी होते हैं। जिंदगी का सारा मजा उठाने वाली लड़कियों के हॉस्टल में ऐसी कई चीजें हैं, जो परेशान भी करती है।जहां आज हम आपको बताएंगे की लड़कियों की हॉस्टल लाइफ में किस तरह की चीजें होती है।

कुछ अच्छी चीजें

1. अपने घर से दूर हॉस्टल में रहने वाली लड़कियों के लिए सबसे बड़ा इमोशनल सपोर्ट उनकी रूममेट होती है, जो उन्हें हर मामले में अपनी सलाह देती है। वह आपकी हर एक छोटी से छोटी बातों को गहराई से जानती हैं।

यह भी पढ़ें-  Delhi Jal Board took an important decision on the outstanding water bill, know about the exemption | दिल्ली: पानी के बकाया बिल पर अहम फैसला, जानें किसको मिलेगी कितनी छूट

2. हर रोज हॉस्टल में लड़कियों को यह सोचते हुए देखा जाता है कि आज क्या पहने जब कुछ नहीं मिलता तो उनकी नजरें दूसरे के कपड़ों पर पड़ती है। जहां रूममेट के कपड़े पहनकर खूब खुश होती हैं।

3. हॉस्टल की लड़कियां अपने आप को किसी फैशन क्वीन से कम नहीं समझती। खुद चाहे कैसी भी क्यों ना हो किसी और की तुलना और आलोचना अपने रूममेट से जरूर करती हैं।

कुछ नकारात्मक बातें

1. हॉस्टल में लड़कियों को हमेशा सुरक्षा को लेकर एक डर सताता रहता है। अगर कोई 24 घंटे आपके साथ रह रहा है तो उससे आपके बारे में ऐसी बहुत सी बातें पता होती है जो आप को नुकसान पहुंचा सकता है।

यह भी पढ़ें-  Mamata Banerjees softness on illegal infiltrators challenged by TMC MLA Shyamal Mandal

2. गर्ल्स हॉस्टल में गॉसिप बहुत खतरनाक होती है। इतना की लड़कियों को डिप्रेशन में पहुंचाने के लिए यह काफी है। पर हर मामले में ऐसा नहीं होता है।

3. हॉस्टल की दीवारें भले ही बाहर से बड़ी हो पर लड़कियों को उन मर्दों से खतरा हो सकता है, जो हॉस्टल के अंदर आते जाते रहते हैं।

चाहे वह मकान मालिक हो या ना कर या फिर किसी अन्य लड़की के रिश्तेदार।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग न्यूज़

To Top