तालिबान ने पहली बार कश्मीर को लेकर कहीं यह बड़ी बात,जानिए तालिबान ने क्या कहा कश्मीर लेकर?

Copy

आजकल हर किसी के जुबान पर तालिबान नाम के चर्चे हैं जहां भी देखो अफगानिस्तान और तालिबान के ही नाम के चर्चे होते रहते हैं इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है आपको बता दें कि तालिबान ने पहली बार कश्मीर को लेकर एक बहुत बड़ा बयान दिया है. और साथ ही साथ तालिबान ने भारत और पाकिस्तान के रिश्तों पर भी बात की है तालिबान ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के करीबी हैं इसलिए उन्हें बैठकर इस मुद्दे पर बात करनी चाहिए.

तालिबान के कब्जे के बाद अंदेशा जताया गया है कि तालिबान के नियंत्रण वाले अफगानिस्तान से लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे विभिन्न आतंकवादी समूहों की गतिविधियां बढ़ सकती हैं.

भारत-पाकिस्तान के हित एक दूसरे से जुड़े- तालिबान

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद इन ने पाकिस्तानी चैनल को एक इंटरव्यू देते हुए कहा कि भारत और पाकिस्तान के हित एक दूसरे से जुड़े हुए हैं और वह अगर एक साथ काम करते हैं तो उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलेगा.जबीहुल्लाह मुजाहिद ने भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर विवाद पर भी बात की. उन्होंने कहा कि भारत को घाटी के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाना चाहिए.

तालिबान ने काबुल हमले की निंदा की- तालिबान ने काबुल में हुए हमले की कड़ी निंदा की और यह भी कहा कि या निंदनीय है हम सुरक्षा देने का हर एक प्रयास कर रहे हैं. आपको बता दें किया हमला कहां हुआ जहां पर अमेरिकी सेना का नियंत्रण है और यह हमला एक इस्लामिक स्टेट के लिए द्वारा किया गया जो तालिबान से भी ज्यादा कट्टर और चरमपंथी है.

Facebook Comments Box