पहले परीक्षा फिर शादी , गुजरात की एक दुल्हन अपने शादी से ठीक पहले परीक्षा में शामिल हुई।

Copy

इस शादी के सीजन में आपने खूबसूरत दुल्हन को अपनी शादी शर्माते,डांस करते तो बहुत देखा होगा । इंस्टाग्राम पे हमारा फीड भी शादी के खूबसूरत लम्हें से भरा रहता है लेकिन गुजरात के राजकोट की यह दुल्हन थोड़ी हट कर है , आपको बता दें शिवांगी बगथारिया शादी के जोड़े में अपने शादी के दिन परीक्षा हाल में बैठ कर परीक्षा देती हुई नजर आयी।

शिवांगी बगथरिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पे बहुत तेजी से वायरल हो रहा है । उस वीडियो में शिवांगी शादी के जोड़े में परीक्षा दे रहीं थीं ।वो पूरे ब्राइडल मेकअप के साथ नजर आतीं हैं। दरअसल शिवांगी शांति निकेतन कॉलेज अपने पति के साथ बैचलर ऑफ सोशल वर्क के 5th सैमेस्टर का एग्जाम देने दुल्हन के लिबास में ही पहुंची थी जिसकी वजह यह थी कि परीक्षा के तुरंत बाद उन्हे अपने शादी समारोह में भी जाना था।

Wedding Video: bride gave this exam before taking seven rounds necessary  before marriage | Wedding Video: दुल्हन ने सात फेरे लेने से पहले दी ये ' परीक्षा', बोली- शादी से पहले जरूरी है... |
dulhan

उस वीडियो को जहां कुछ लोगों ने खूब सराहा वहीं कुछ ने इसे पब्लिसिटी स्टंट भी बताया । कुछ का कहना यह था कि ये बस अटेंशन पाने का एक घटिया चाल था। जिन लोगों को यह लग रहा था कि ब्राइडल मेकअप परीक्षा के बाद भी तो हो सकता था उन्हे एक यूजर ने यह जवाब दिया की क्या तुम सब उसके जूते में हो , हो सकता है कि इस परीक्षा के बाद उन्हे तुरंत शादी अटेंड करनी होगी । तो हम सबको उनकी आलोचना नहीं बल्कि शिक्षा को इतना महत्व देने के लिए तारीफ करनी चाहिए।

शिवांगी ने मीडिया को बताया कि उनके परीक्षा देने के निर्णय को दोनों परिवार ने सहयोग दिया। वो बताती हैं की जब उनकी शादी तय हुई थी तब परीक्षा का समय घोषित नहीं हुआ था पर संजोग से उनके परीक्षा और शादी का दिन एक ही पड़ा जिस वजह से उन्हे दुल्हन बन कर परीक्षा देनी पड़ी। शिवांगी के इस निर्णय के बाद हर वो लड़की की शादी के लिए या शादी के बाद पढ़ाई छोर देती हैं वो भी शिक्षा का महत्व समझ एक बार पढ़ाई शुरू करने के बारे में या छोड़ने से पहले एक बार जरूर सोचेंगी।

Facebook Comments Box