जानिए क्या है भारतीय पुरुषों की सोच अगर पत्नी ने सेक्स करने से इनकार कर दे

Copy

वैवाहिक बलात्कार को अपराध के दायरे में लाने की मांग पर दिल्ली उच्च न्यायालय आज (11 मई) अपना फैसला सुनाएगा। जबकि वैवाहिक बलात्कार चर्चा में है और देश भर में इसकी चर्चा हो रही है। इसी बीच नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे-5 की एक रिपोर्ट सामने आई है जिससे पता चलता है कि जब पत्नी सेक्स करने से मना कर देती है तो भारतीय पुरुष क्या सोचते हैं।

66 प्रतिशत पुरुष इसे उचित मानते हैं नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे-5 (2019-21) में पुरुषों की सोच का खुलासा हुआ है और 66 फीसदी भारतीय पुरुषों का मानना ​​है कि अगर कोई महिला थकी हुई है तो वह अपने पति के साथ सेक्स करने से मना कर सकती है। वहीं, सर्वे में शामिल 80 फीसदी महिलाओं का मानना ​​है कि महिलाएं सेक्स से इंकार कर सकती हैं। हालाँकि, महिलाओं ने उसे 2 और कारण बताए कि वह अपने पति के साथ यौन संबंध बनाने से मना क्यों कर सकती है।

राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण (NFHS) में 80 प्रतिशत महिलाओं का कहना है कि जब वे थक जाती हैं तो वे सेक्स करने से मना कर सकती हैं। इसके अलावा पति को यौन संचारित रोग होने पर भी पत्नी सेक्स करने से मना कर सकती है। साथ ही महिलाओं का कहना है कि पति के किसी दूसरी महिला से अफेयर होने पर भी पत्नी अफेयर से इंकार कर सकती है।

सर्वेक्षण में शामिल आठ प्रतिशत महिलाएं इस बात से सहमत नहीं थीं कि एक पत्नी इनमें से किसी भी कारण से अपने पति को सेक्स करने से मना कर सकती है। वहीं 10 फीसदी पुरुषों का यह भी मानना ​​है कि पत्नी किसी भी सूरत में संबंध बनाने से इंकार नहीं कर सकती। राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण-5 में 15-49 आयु वर्ग के पुरुष और महिलाएं शामिल थे।

राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण (NFHS) ने भी पत्नी की पिटाई के बारे में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं और 44% पुरुषों का मानना ​​है कि यह सच है। वहीं आश्चर्य की बात यह है कि इस बात को सच मानने वाली और भी महिलाएं हैं और 45% महिलाएं इसे सच मानती हैं.

Facebook Comments Box