मशहूर शूटर कोनिका ने किया सुसाइड, सोनू सूद ने मदद में भेजी थी ढाई लाख की जर्मन राइफल, जाने पूरा मामला

झारखंड धनबाद में रहने वाली मशहूर नेशनल राइफल शूटर कोनिका लायक ने कोलकाता में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उनके इस आत्म हत्या से पूरा खेल जगत सदमे मे है। पार्थो लायक की पुत्री कोनिका पिछले एक साल से नेशनल प्लेअर जयदीप प्रमाकर के कोलकाता के उत्तर पाड़ा कैंप में ट्रेनिंग के रही थी।ऐसे में कुछ ऐसा हो गया कि बहादुर कोनिका को आत्महत्या का फैसला लेना पड़ा। बुधवार को कोलकाता पुलिस ने कोनिका के पिता जी को उनके आत्महत्या कि सूचना दी। बता दें कोनिना को मशहूर अभिनेता सोनू सूद ने जर्मन राइफल भी गिफ्ट किया था। सोनू सूद ट्वीट कर कहा था कि मै आपको राइफल दूंगा, आप देश को मेडल देना।

konika मशहूर शूटर कोनिका ने किया सुसाइड, सोनू सूद ने मदद में भेजी थी ढाई लाख की जर्मन राइफल, जाने पूरा मामला
konika

यह खुदकुशी का दौर रुकने का नाम ही नहीं लेता। बता दें कुछ दिन पहले ही पंजाब कि 17 साल की शूटर खुश सीरत कौर ने भी सुसाइड कर ली । बता दें प्रतिभाशाली खुश सीरत भारत की ओर से जूनियर वर्ल्ड कप में हिस्सा भी ले चुकीं थीं। लेकिन ना जाने ऐसा क्या हो गया कि उन्होंने अपने ही पिस्टल से खुद को गोली मार ली। वहीं उनसे पहले अक्टूबर में पंजाब की ही हुनरदीप सिंह सोहल और सितम्बर में मोहाली के नमनवीर सिंह बराड़ ने भी आत्महत्या कर ली।

बात करें कोनिका की तो ट्रेनिंग के दौरान वह गुजरात भी गईं थीं। इस दौरान छेड़खानी कि बात निकल कर आई है । ऐसे में पुलिस जांच कर रही है कि कहीं केस को लेकर कोनिका पर कोई दबाव तो नहीं था ।

कोनिका की achievements

कोनिका ने झारखंड के राज्य स्टार पर चार गोल्ड और सिल्वर मेडल जीते हैं। वहीं कोनिका 10 मीटर एयर राइफल चैंपियनशिप में स्टेट चैंपियन भी रह चुकी हैं। पहले कोनिका के पास खुद की राइफल नहीं थी और वो अपने कोच राजेन्द्र सिंह और दोस्तों कि राइफल से ही प्रैक्टिस करती थीं पर जब उन्होंने अभिनेता सोनू सूद से मदद मांगी तो उन्होंने उन्हे जर्मन राइफल गिफ्ट किया था। खुद की राइफल नहीं होने की वजह से कोनिका नेशनल टीम सेलेक्ट होने के बाद भी हिस्सा नहीं ले पाई जिसके बाद अभिनेता ने उन्हे 2.70 लाख की राइफल गिफ्ट को थी। कोनिका ने ट्वीट कर सोनू सूद का सुक्रियादा भी किया था।

24 वर्षीय कोनिका की इसी साल शादी भी तय हुई थी। अगले साल फरवरी में उनकी शादी होनी थी। घर में शादी की तैयारियां हो रही थी । कोनिका भी अपनी शादी के लिए खरीदारी कर चुकी थी। लेकिन कुछ ऐसा हो गया कि कोनिका ने आत्महत्या करना चूना ।

Facebook Comments Box