डॉ नेने को सगाई के दिन तक नहीं पता था माधुरी दीक्षित की जिंदगी का इतना बड़ा सच, पता चलने पर…..

Copy

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद से ही किसी की पहचान में मोहताज नहीं है। एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देकर उन्होंने खुद को सबसे सफल अभिनेत्रियों की सूची में शामिल कर लिया है। माधुरी दीक्षित ने लंबे समय तक इंडस्ट्री से दूरी बनाए रखी थी। दरअसल वह अपने पति के साथ विदेश में रह रही थीं, लेकिन अब वह अपने वतन लौट आई हैं और पिछले कुछ सालों से फिर से इंडस्ट्री में सक्रिय हैं. उन्हें लंबे समय से डांस रियलिटी शो में जज की भूमिका निभाते हुए देखा गया है।

यह हो गई बॉलीवुड जगत की बातें, लेकिन यदि व्यक्तिगत जीवन के बारे में बात करते हुए, माधुरी दीक्षित ने पिछले 21 वर्षों से डॉ श्रीराम नेन के साथ लिया है और उसे अपने समुद्री जीवन में दिलचस्पी है। मधुरी ने अमेरिका में अपने पति के साथ एक गृहिणी के रूप में कई सालों बिताए हैं। वे दोनों अब भारत वापस आ गए हैं और मुंबई में बस गए हैं। अब जबकि वे दोनों अपने पक्षों में लौट आए हैं, डॉ। नेन अक्सर विभिन्न कार्यक्रमों में माधुरी को प्रोत्साहित करने के लिए प्रकट होते हैं।

dr. nene and madhuri dixit
dr. nene and madhuri dixit

डॉ. श्रीराम माधव नेने लॉस एंजिल्स, कैलिफोर्निया में स्थित एक भारतीय अमेरिकी हृदय रोग विशेषज्ञ और सर्जन थे। उन्होंने डॉ. नेने को सही विकल्प के रूप में पाया और शादी तय की। 17 अक्टूबर 1999 को दोनों ने अमेरिका में एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी कर ली। सगाई के वक्त डॉ. नेने को नहीं पता था कि माधुरी बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेस हैं।

Love Story Of Madhuri Dixit And Shriram Nene | भाई ने कराई थी माधुरी की  श्रीराम नेने से पहली मुलाकात, तीन महीनों की डेटिंग के बाद कर ली थी शादी

इस बात का खुलासा डॉ. नेने ने एक इंटरव्यू के दौरान किया। उन्होंने बताया कि उनकी शादी असल में अरेंज मैरिज नहीं थी। उनके कॉमन फ्रेंड ने उन दोनों का परिचय कराया था। उनकी शादी 3 महीने बाद ही तय हुई थी। जिसके बाद दीक्षित परिवार ने भारत में एक भव्य वेडिंग रिसेप्शन का आयोजन किया। यह खबर फिल्म उद्योग में उनके प्रशंसकों सहित सभी के लिए एक आश्चर्य के रूप में आई और उनके स्वागत में उद्योग की जानी-मानी हस्तियों ने भाग लिया।

डॉ. नेने ने एक इंटरव्यू में बताया कि हम एक-दूसरे के जीवन से बहुत कुछ सीखते और सिखाते हैं। उन्होंने मुझे धैर्य रखना सिखाया और मैंने उन्हें संगठित रहना सिखाया।डॉ. 2003 में अपने बेटे के जन्म के बाद नेने को अपनी पत्नी की लोकप्रियता का एहसास हुआ, जब बॉलीवुड अभिनेताओं सहित कई अन्य एनआरआई उनके डेनवर स्थित घर पर उनसे मिलने आए। बॉलीवुड के उनके दोस्तों में शाहरुख खान, अक्षय कुमार, आदित्य चोपड़ा आदि शामिल थे।

Facebook Comments Box