डॉक्टरों ने खोला सिध्दार्थ शुक्ला का मौत का राज़, 3 एक्सपर्ट डॉक्टर ने किया पोस्टमार्टम।

अभिनेता और बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला का गुरुवार को निधन हो गया था। सिद्धार्थ शुक्ला ने बुद्धवार की रात में सोने से पहले एक दवाई ली थी। सुबह सिद्धार्थ ने सीने में दर्द की शिकायत की थी। इसपर उनकी मां ने उन्हें पानी पिलाकर सुला दिया था। अपने कसरत और ध्यान को लेकर अनुशासित सिद्धार्थ को डॉक्टर ने वर्कआउट टाइम को तबीयत खराब होने की वजह से कम करने की सलाह दी थी।
सिद्धार्थ शुक्ला टीवी का जाना माना नाम थे और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते थे। उन्हें आखिरी बार उनकी मां के साथ रात में वॉक करते देखा गया था। मुंबई पुलिस ने सिद्धार्थ शुक्ला की मां, बहन और जीजा का बयान दर्ज कर लिया है।

हालांकि, सिद्धार्थ के परिवार ने उनकी मौत पर किसी तरह की कोई आशंका नहीं जताई है। उनके ट्रेनर का कहना है कि सिद्धार्थ पिछले कुछ दिनों से अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे। सिद्धार्थ शुक्ला को करीब 10 बजकर 20 मिनट पर कूपर अस्पताल लाया गया था और मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला की पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट कूपर हॉस्पिटल की ओर से मुंबई पुलिस को सौंप दी गई है।

रिपोर्ट में सिद्धार्थ की बॉडी पर कोई भी बाहरी चोट के निशान नहीं मिले हैं।इस रिपोर्ट पर 5 डॉक्टरों के सिग्नेचर हैं। कूपर हॉस्पिटल के 3 एक्सपर्ट डॉक्टर ने उनका पोस्टमॉर्टम किया है और तीनों ने अपनी अंतिम रिपोर्ट में मौत के कारण को नहीं बताया है। यही वजह है कि मुंबई पुलिस सिद्धार्थ के विसरा को फॉरेंसिक जांच के लिए कलिना फॉरेंसिक लैब भेजने वाली है। यहां से आने वाली हिस्टोपैथोलॉजिकल रिपोर्ट के बाद स्पष्ट होगा कि मौत हार्टअटैक से हुई है या किसी और वजह से। इसमें 20 से 25 दिन का समय लग सकता है।

एंबुलेंस के जरिए उनका पार्थिव शरीर घर के रास्ते से होकर सीधा ओशिविरा श्मशान ले जाया गया जहाँ पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा । उनकी जो अंतिम यात्रा की विधि है उसमें उनकी अजर अमर अविनाशी आत्मा के निमित सभी जाकर बैठकर वहां मेडिटेशन करेंगे और उस पार्थिव शरीर को तिलक लगाएंगे. फूलों का हार पहनाएंगे. सभी ओम की ध्वनि करेंगे. परमात्मा के साथ जो जोड़ है मेडिटेशन करके उन्हें शुभकामना, शुभभावना, पुष्पांजलि और स्नेहांजलि देंगे. सिद्धार्थ के अंतिम संस्कार के लिए उनकी मां, शहनाज गिल और उनके चाहने वालों की भीड़ मौजूद है।

Facebook Comments Box