धनतेरस 2021 पर ये चीजें खरीदने की न करें गलती, संकटों से घिर सकती है जिंदगी

Copy

लोग धनतेरस को अधिक से अधिक खरीदारी करते हैं. इस दिन खरीदारी करना बेहद शुभ माना जाता है. इस दिन लोग गहने बर्तन और कई तरह की चीजें खरीदते हैं. इस बार धनतेरस 2 नवंबर को मनाया जाएगा. लोग जानकारी के अभाव में कुछ गलत चीज धनतेरस के दिन खरीद लेते हैं और उन्हें पता नहीं होता है किस दिन क्या खरीदें क्या नहीं खरीदें. हम आज आपको बताने वाले हैं कि धनतेरस के दिन क्या खरीदें और क्या नहीं खरीदें.

dhanteras

धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें –

स्‍टील और प्‍लास्टिक की चीजें: आमतौर पर लोग धनतेरस के दिन बर्तन खरीदते हैं और इस दिन चांदी या सोना और पीतल का बर्तन खरीदना शुभ माना जाता है. लेकिन इस दिन अगर आप प्लास्टिक या स्टील का बर्तन खरीदते हैं तो यार बेहद शुभ माना जाता है.

एल्यूमिनियम और लोहे की चीजें: धनतेरस के दिन अलमुनियम का बर्तन नहीं खरीदना चाहिए क्योंकि अलमुनियम का बर्तन अशुभ होता है. इस बर्तन को खरीदने से घर में संकट का आगमन हो सकता है.

नुकीली चीजें: धनतेरस के दिन निकोली या धारदार चीजें बिल्कुल नहीं खरीदनी चाहिए क्योंकि इस दिन निकोली आधार कार्ड चीजें खरीदने से घर में अशांति फैल जाती है.

चीनी मिट्टी या कांच के बर्तन: धनतेरस के अवसर पर चीनी मिट्टी या कांच का बर्तन बिल्कुल नहीं खरीदना चाहिए. चीनी मिट्टी और कांच का बर्तन का संबंध राहु ग्रह से होता है इसलिए यह बर्तन खरीदना शुभ माना जाता है.

कांच के बर्तन: धनतेरस के अवसर पर कांच के बर्तन नहीं खरीदना चाहिए क्योंकि कांच के बर्तन का संबंध राहु ग्रह से होता है. इस दिन कांच के बर्तन खरीदने से घर में अशांति फैलती है. धनतेरस के दिन कांच के बर्तन का उपयोग भी नहीं करना चाहिए.

Facebook Comments Box