पड़ोसी से परेशान होकर हाई कोर्ट पहुंचे Salman Khan, कहा- हिंदू-मुसलमान के बीच फैला रहे नफरत…

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान अपने एक पड़ोसी से परेशान हैं। हालांकि यह मामला अब बॉम्बे हाई कोर्ट तक पहुंच गया है। शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई के दौरान सलमान खान की ओर से कहा गया कि पनवेल फार्महाउस के उनके पड़ोसी केतन कक्कड़ का सोशल मीडिया पोस्ट न सिर्फ बदनाम करने वाला है बल्कि समाज को भड़काने वाला भी है. जस्टिस सीवी भडांग ने सलमान खान की याचिका पर सुनवाई की।

Salman Khan reached the High Court
पड़ोसी से परेशान होकर हाई कोर्ट पहुंचे Salman Khan

सलमान खान ने मार्च 2022 में सिविल कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए अपील दायर की थी। अदालत ने सलमान खान द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि मामले में कक्कड़ को राहत देने से इनकार कर दिया। सलमान खान ने कक्कड़ के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए एक वीडियो के लिए मामला दर्ज किया था जिसमें दिखाया गया था कि अभिनेता अपने पनवेल फार्महाउस में क्या कर रहे थे।

हाल ही का इंस्टाग्राम पोस्ट :-

क्या कहा सलमान खान ने?

सलमान खान ने कोर्ट से अनुरोध किया कि केतन कक्कड़ को इस वीडियो को हटाने का आदेश दिया जाए। साथ ही उन्हें अभिनेता पर टिप्पणी करने से भी रोका जाना चाहिए। जब दीवानी अदालत ने ऐसा आदेश देने से इनकार कर दिया, तो सलमान ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

क्या कहा सलमान खान के वकील ने?

शुक्रवार को सलमान खान के वकील रवि कदम ने कहा कि दीवानी कोर्ट का आदेश न देना गलत है। उन्होंने कहा, ‘कक्कड़ द्वारा अपलोड किए गए वीडियो विशुद्ध रूप से अटकलें हैं। वह वीडियो न केवल अपमानजनक है बल्कि दर्शकों को सलमान खान के खिलाफ सांप्रदायिक रूप से उकसाता है।

सलमान पर लगे गंभीर आरोप

सलमान खान के वकील रवि कदम ने वीडियो की स्क्रिप्ट पढ़ते हुए कहा कि कक्कड़ ने अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले सलमान खान से कहा कि वह भगवान गणेश के मंदिर पर कब्जा करना चाहते हैं, जो उनके पनवेल फार्महाउस के पास है। कदम ने कहा, ‘वीडियो में कक्कड़ ने सलमान खान की तुलना बाबर और औरंगजेब से की है। उनका कहना है कि अयोध्या मंदिर को बनने में 500 साल लगे और सलमान खान यहां के गणेश मंदिर को बंद करना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘इस वीडियो को अब तक लाखों दर्शक देख चुके हैं. इन यूजर्स ने इस वीडियो पर सलमान खान के खिलाफ कमेंट भी किए हैं। ऐसे में दर्शकों को इस वीडियो से साफ तौर पर सलमान खान के खिलाफ भड़काया जा रहा है. वीडियो ने सब कुछ सांप्रदायिक बना दिया है और सब कुछ हिंदू बनाम मुस्लिम बना दिया है।

इसके साथ ही रवि कदम ने यह भी कहा है कि कक्कड़ ने सलमान खान पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गिरोह का सदस्य होने का आरोप लगाया है। उनका कहना है, ‘कक्कड़ ने आरोप लगाया है कि सलमान खान अपने फार्महाउस से ड्रग तस्करी, अंग तस्करी और बाल तस्करी का धंधा चलाते हैं।’ इस सुनवाई के बाद कोर्ट की बेंच ने 22 अगस्त की तारीख तय की, केतन कक्कड़ के वकील आभा सिंह और आदित्य सिंह ने निचली अदालत में दावा किया कि सलमान खान ने उनकी जमीन हड़पने के लिए उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था.