Disha Vakani Birthday Special : पति की वजह से हुई गलतफहमी ! जिसे शो TMKOC में वापसी के रास्ते बंद हो गए

17 अगस्त को दिशा वकानी का 44वां जन्मदिन है, जो टीवी की सबसे हिट और लोकप्रिय सिटकॉम ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा‘ में दयाबेन की भूमिका निभाने के बाद एक घरेलू नाम बन गईं। दिशा वकानी ने गुजराती थिएटर और हिंदी फिल्मों में छोटी भूमिकाओं के साथ अभिनय करना शुरू किया, लेकिन उन्हें दयाबेन की भूमिका के साथ अपना बड़ा करियर ब्रेक मिला। दयाबेन के किरदार ने दिशा वकानी को इतना घरेलू नाम बना दिया कि आज भी लोग उन्हें याद करते हैं। दिशा वकानी को ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा‘ को छोड़े पांच साल हो चुके हैं, लेकिन लोग अभी भी शो में उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं। साथ ही मेकर्स दिशा वकानी को शो में नई दयाबेन से रिप्लेस नहीं कर पाए हैं।

Disha Vakani Birthday Special
पति की वजह से हुई गलतफहमी !

फैंस निर्माताओं से दयाबेन के रूप में दिशा वकानी को वापस लाने की गुहार लगा रहे हैं और कई बार अपना गुस्सा जाहिर कर चुके हैं। लेकिन दिशा वकानीतारक मेहता का उल्टा चश्मा‘ या फिर दयाबेन के रोल में कभी वापस नहीं आएंगी। ऐसे में सवाल उठता है कि ऐसा क्या हुआ कि दिशा वकानी ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा छोड़ दिया? जिस किरदार में दिशा वकानी को स्टारडम दिया गया और उन्हें टीवी इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस में से एक बना दिया, क्या उन्होंने उसी किरदार को अलविदा कह दिया? इस पूरे मामले में दिशा वकानी के पति मयूर पाडिया को जिम्मेदार माना जा रहा है।

दिशा वकानी के पति की वजह से हुई गलतफहमी!

2019 में, ऐसी खबरें थीं कि निर्माता असित मोदी शो में दिशा वकानी को वापस लाने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने इस बारे में दिशा वकानी और उनके पति से भी बात की। लेकिन असित मोदी और दिशा वकानी के बीच काफी गलतफहमियां पैदा हो गईं, जिससे वापसी और मुश्किल हो गई। ‘स्पॉटबॉय’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, असित मोदी और दिशा वकानी के बीच गलतफहमी की दीवार एक्ट्रेस के पति मयूर पाडिया ने बनाई थी। बताया गया कि दिशा वकानी के करियर को लेकर मयूर ने सारे फैसले लेने शुरू कर दिए थे। वही दिशा वकानी की जगह ‘तारक मेहता’ के निर्माताओं से बात करती थीं।

हाल ही का इंस्टाग्राम पोस्ट :-

मोदी और दिशा वकानी की बात?

रिपोर्ट के मुताबिक दिशा वकानी के पति मयूर ने दावा किया कि असित मोदी पर उनकी पत्नी का कुछ पैसा बकाया है। पूर्ण निपटान लंबित है। वहीं, असित मोदी ने कहा कि सब कुछ साफ है। इसी बात को लेकर दिशा वकानी के पति और असित मोदी के बीच मतभेद हो गए। एक और समस्या तब खड़ी हुई जब मयूर पाडिया ने जोर देकर कहा कि पत्नी दिशा वकानी महीने में केवल 15 दिन काम करेंगी और वह भी केवल 4 घंटे के लिए। लेकिन असित मोदी इसके लिए तैयार नहीं थे। इस दखल की वजह से असित मोदी और दिशा वकानी के बीच बात बिगड़ गई और फिर उनके शो में वापसी के रास्ते बंद हो गए।

अभिनेत्री के ऊप्स मोमेंट्स …

दिशा वकानी के शो छोड़ने पर असित मोदी ने कही थी ये बात

शादी के बाद दिशा वकानी ने कुछ समय काम किया और फिर मैटरनिटी ब्रेक लिया। दिशा वकानी ने कभी शो नहीं छोड़ा था। हम उम्मीद कर रहे थे कि वह वापस आएगी। लेकिन तभी कोरोना महामारी फैल गई। उस समय शूटिंग पर कई प्रतिबंध और नियम थे। हालांकि हम सभी सावधानियों के साथ शूटिंग कर रहे थे, लेकिन दिशा वकानी शूटिंग पर लौटने से डर रही थीं।’

बाल कलाकार के रूप में दिशा वकानी की शुरुआत

असित मोदी ने बाद में दिशा वकानी को कई बार वापस लाने की कोशिश की, लेकिन कहा जाता है कि उनके पति के हस्तक्षेप के कारण चीजें खराब हो गईं। दिशा वकानी मई 2022 में एक बेटे की मां बनीं और अब वह पूरी तरह से गृहस्थ जीवन में लगी हुई हैं। दिशा वकानी ने अपने पिता भीम वकानी की फिल्म से बाल कलाकार के रूप में अभिनय की शुरुआत की थी। उनके पिता गुजराती थिएटर में एक बड़ा नाम थे। इसके बाद वह 1997 में हिंदी फिल्म ‘कमसिन: द अनटच्ड’ में नजर आईं। इसके बाद वह ‘फूल और आग’, ‘देवदास’, ‘मंगल पांडे: द राइजिंग’, ‘जोधा अकबर’ और ‘लव स्टोरी 2050’ में छोटी भूमिकाओं में नजर आईं। दिशा वकानी ने 2000 में टीवी की दुनिया में कदम रखा था। उन्होंने ‘खिचड़ी’, ‘हीरो भक्ति ही शक्ति है’, ‘आहत’ और ‘सीआईडी’ जैसे टीवी शो भी किए।