अपनी ही रिश्तेदार से लगा बैठे दिल वीरू, शादी करने में वीरेंद्र सहवाग के छूटे पसीने

Copy

हमेशा से ही क्रिकेटर्स की एक बहुत बड़ी फैन-फॉलोइंग होती है। पर सोशल मीडिया के जमाने में फैंस के लिए अपने सुपरस्टार की लगातार ट्रैकिंग करना काफी आसान हो गया है। खासकर, खिलाड़ियों के निजी जीवन के बारे में, उनके लव अफेयर्स और शादी के बारे में।आज की कहानी है एक समय भारतीय क्रिकेट टीम के धड़कन Virender Sehwag की । मालूम हो की वीरेंदर टीम की जान हुआ करते थे, उनका टीम होना ही भारतीय टीम की जीत की गारंटी होता थाaa।पर प्रोफेशनल लाइफ के इत्र भी वीरू पाजी अकसर काफी लाइमलाइट अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से बटोरते थे। आज उनकी पर्सनल लाइफ की ही बात हो रही है, किस्सा बड़ा ही दिलचस्प है।मालूम हो की वीरू जबवाइफ Aarti Ahlawat से पहली बार तब मिले जब वह सिर्फ 7 साल के थे।

वीरेंद्र सहवाग अपनी ही रिश्तेदार से लगा बैठे थे दिल, फिर शादी करने में छूट गए थे पसीने
virendra sehwag

है न चौकने वाली बात पर है बिलकुल सौ फीसदी सच, दरअसल आरती की बुआ की शादी सहवाग के कजिन से हुई थी, इस हिसाब से दोनों परिवार में रिश्ते जुड़े हुए थे।एक इंटरव्यू में आरती की बड़ी बहन ने बताया था कि वीरेंद्र सहवाग और आरती की शादी फैमिली में हुई है, ये एक लव मैरिज थी। हमारी बुआ (पापा की बहन) की शादी सहवाग की फैमिली में उनके कजिन से हुई थी। इस शादी के बाद वीरेंद्र और हमारी बुआ के बीच देवर-भाभी का रिश्ता हो गया।

मालूम हो की साल 2004 में सहवाग और आरती की शादी हुई थी। आज दोनों की की शादी को 17 साल हो चुके हैं। आरती और वीरेंद्र सहवाग दो बच्चों आर्यवीर और वेदांत के माता-पिता भी बन चुके हैं।
दरअसल हु कुछ यूँ था की शादी के लिए वीरू तैयार थे, आरती भी उधर तैयार थीं। लेकिन सहवाग को अपने परिवार को मनाने में बहुत वक्त लग गया। एक इंटरव्यू में सहवाग ने कहा था कि, ‘हमारी फैमिली में क्लोज रिश्तेदारी में शादियां नहीं होती। हमारी शादी के लिए भी पेरेंट्स तैयार नहीं थे, थोड़ा वक्त लगा, लेकिन वो शादी के लिए तैयार हो गए।उनके लिए इस शादी को रजामंदी देना काफी कठिन रहा।’
वही आरती ने बताया कि हमारे घर में कई ऐसे लोग थे, जो इस शादी से खुश नहीं थे। ऐसा नहीं था कि वो केवल मेरे घर के ही लोग थे, वीरू के परिवार से भी कई लोग इस शादी से नाराज थे। लेकिन वीरू और आरती के रिश्ते के आगे परिवार ने हार मान ली और अप्रैल 2004 में दोनों ने शादी की।

खास बात यह है कि सहवाग की शादी बीजेपी के पूर्व दिग्गज नेता अरुण जेटली के सरकारी बंगले में से हुई थी। 2002 में सहवाग ने मजाक में आरती से शादी के लिए कहा, आरती ने बड़ी गंभीरता के साथ इसका जवाब दिया और शादी के लिए हां कर दी। ये बात खुद वीरू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी।

Facebook Comments Box