दिग्विजय सिंह का BJP पर हमला, बोले ‘सावरकर ने किताब में लिखा है गोमांस खाने में कोई बुराई नहीं’

Copy

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने वीर सावरकर के जरिए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। भोपाल में आयोजित कांग्रेस के जन जागरण अभियान को संबोधित करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि हिन्दू धर्म का हिंदुत्व से कोई नाता रिश्ता नहीं है। नेता जी ने यह भी कहा कि सावरकर कि किताब में लिखा है कि गाय एक ऐसी पशु है जो खुद के मल में लोट लेती है तो वो हमारी माता कैसे हो सकती है।

दिग्विजय सिंह का BJP पर हमला, बोले 'सावरकर ने किताब में लिखा है गोमांस खाने में कोई बुराई नहीं'
digvijay singh

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा कि यहां ऐसे हिन्दू भी हैं जो गौमास तक खा लेते हैं, और कहां लिखा है कि गौमांस नहीं खाना चाहिए। अधिकांश हिन्दू गौहत्या के खिलाफ हैं ऐसे में स्वयं सावरकर जी ने लिखा है कि हिन्दू धर्म का हिंदुत्व से कोई रिश्ता नहीं है।

दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि सावरकर जी के किताब में यह शिक्षा दी गई है कि गाय हमारी माता नहीं होती और गौमांस का सेवन करना कहीं से भी गलत नहीं है। उन्होंने बीजेपी पर वार करते हुए संबोधन में पूछा कि यह बात किस किस को मालूम था, किसी ने हाथ नहीं उठाया। फिर उन्होंने कहा मेरे बताने पे पता लग गया ना अब यह सवाल आप भाजपा के नेताओं से पूछिएगा।इस दौरान दिग्विजय सिंह जी ने कहा कि हमारी लड़ाई आरएसएस RSS की विचारधारा से है जो पूरे देश को बांटने का काम कर रही है।

दिग्विजय के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी ने कहा कि दिग्विजय सिंह काम ही है हिन्दुओं को बदनाम करना, जिसमे वो लगे ही रहते हैं। हिन्दुओं के खिलाफ दिन रात षड्यंत्र करना ही उनका काम है। आगे बीजेपी ने कहा कि अगर आप हिन्दू और हिंदुस्तान के लिए काम करते तो ना ही जिन्ना पैदा होता और ना ही आतंकवाद भारत की धरती पर दिखते। वो हिन्दू धर्म को बदनाम करने के लिए कभी सावरकर तो कभी किसी महापुरुष के बयानों को गलत तरीके से पेश करते हैं।

Facebook Comments Box