देश-समाज

कही हद से ज्यादा जिम करना तो नहीं बन गया सिद्धार्थ शुक्ला की मौत की वजह ? डॉक्टर ने किया खुलासा

भारत के फेमस अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का 2 सितंबर को हार्ड अटैक के कारण मौत हो गया. सिद्धार्थ शुक्ला के मौत के बाद से उनके फैंस को काफी झटका लगा है और सिद्धार्थ शुक्ला के फैंस अभी तक भी सदमे में है. सिद्धार्थ शुक्ला के फैंस लगातार सिद्धार्थ शुक्ला के मौत की वजह जानने की कोशिश कर रहे हैं.

सूत्रों के अनुसार सिद्धार्थ काफी जिम करते थे। जिसका असर भी दिखाई देता था क्योंकि वह दिखने में बेहद फिट थे और उनके बॉडी फिटनेस को लेकर काफी लोगों ने अपना आइडियल भी मानते थे। इतने फिट होने के बावजूद भी सिद्धार्थ शुक्ला की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई इसके पीछे काफी नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। हाल ही में सिद्धार्थ शुक्ला की फैमिली डॉक्टर ने बयान दिया कि सिद्धार्थ जिम में आवश्यकता से ज्यादा मेहनत करते थे जिसके लिए मैंने उन्हें मना भी कर दिया था कि वह जिम में ज्यादा समय ना दें, लेकिन सिद्धार्थ ने इस बात को नजरअंदाज कर दिया। अब लोगों के सामने खबर यह आ रही है कि क्या अधिक समय तक जिम करने और प्रोटीन लेने की वजह से तो कहीं सिद्धार्थ की मृत्यु नहीं हो गई।

सिद्धार्थ के फैमिली डॉक्टर ने जिम ना करने के लिए किया था आगाह –

सिद्धार्थ शुक्ला के फैमिली डॉक्टर ने सिद्धार्थ से जिम में कम वजन उठाने और थोड़े समय जिम करने की सलाह दी थी लेकिन अपनी फिटनेस को लेकर सिद्धार्थ में एक जुनून था और वह जिम में सारी हदें पार कर देते थे। सिद्धार्थ के ट्रेलर सोनू ने भी मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि पिछले कुछ दिनों से ही सिद्धार्थ ज्यादा अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे जिसकी वजह से अच्छी तरह से साइज भी नहीं कर पा रहे थे लेकिन फिट रहने के लिए उन्होंने अपना रूटीन नहीं छोड़ा और तबीयत खराब होने के बाद भी रोज जिम में कसरत किया करते थे।

सिद्धार्थ के जिम ट्रेनर सोनू ने बताया कि सिद्धार्थ दो-तीन घंटे तक लगातार वर्कआउट करते थे और इस बीच में आराम भी किया करते थे। अब लोगों बीच में सवाल यह उठ रहा है कि क्या किसी आंतरिक समस्या के चलते हैं या फिर अधिक जिम करने और प्रोटीन लेने के कारण कही उनका निधन हो गया हो।

Jyoti Mishra

Leave a Comment

Recent Posts