सालों से इस प्लेयर को रखा जा रहा था बाहर! कोच Rahul Dravid के आते ही पूरी तरह पलटी किस्मत…

Copy

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों भारी उथल-पुथल से गुज़र रही है। मालूम हो कि टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होते ही रवि शास्त्री ने भारत के कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। रवि शास्त्री के हटने के बाद राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच नियुक्त किए गए। जानकारी हो कि द्रविड़ 2023 वर्ल्ड कप तक भारतीय टीम के कोच बनाये गए हैं। द्रविड़ के आने से कई खिलाड़ियों का करियर भी बन जाएगा उम्मीद लगाई जा रही है। साथ ही, ये भी कोच द्रविड़ टीम इंडिया एक बार फिर से आईसीसी ट्रॉफी जीतने में भी मदद करेंगे।

दरअसल इस तरह कि उम्मीद इसिलए लगाई जा रही है क्योंकि द्रविड़ के आते ही एक खिलाड़ी कि किस्मत चमक गयी है। राहुल द्रविड़ के कोच बनने के बाद हीएक ऐसे खिलाडी को टेस्ट टीम में मौका दिया गया है जो अब तक कहीं खोया हुआ था। इतना ही नहीं उसे टीम का परमानेंट सदस्य भी बना दिया गया है। यहाँ बात हो रही है, मिडिल ऑर्डर में भारत की नई ताकत माने जाने वाले श्रेयस अय्यर की। मालूम हो की अय्यर को न्यूजीलैंड सीरीज से पहले कभी भी टीम इंडिया में मौका नहीं दिया गया था। इसी सीरीज में पहली बार राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के परमानेंट कोच बनाए तो अय्यर ने इस मौके को नहीं गवांते हुए भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करा ली।

Shreyas Iyer

अय्यर ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए अपने डेब्यू मैच की पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में हाफ सेंचुरी जड़ दी। कोच द्रविड़ भी न्यूजीलैंड सीरीज के वक्त इस खिलाड़ी पर खासा ध्यान दे रहे थे। इसके अलावा कई बार द्रविड़ ने खराब शॉट के लिए अय्यर को डांटा भी। अय्यर के प्रदर्शन से एक बात तो साफ है कि अब वो काफी लंबे समय तक टीम में रहने वाले हैं। अब साउथ अफ्रीका टूर पर भी उनसे काफी उम्मीदें की जा रही हैं। इसके साथ ही श्रेयस नंबर 5 के सबसे बड़े दावेदार बन गए हैं।

मालूम हो कि सिर्फ एक सीरीज के प्रदर्शन के अदहर पर ही श्रेयस ने टीम से अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गज खिलाड़ी का पत्ता काट दिया। जबकि रहाणे टीम के उपकप्तान थे लेकिन अब रहाणे की जगह अय्यर को मौका दिया जाने लगा है। वही रोहित शर्मा टेस्ट टीम के नए उपकप्तान भी बनाए जा चुके हैं।

Facebook Comments Box