शादीशुदा होते हुए भी संजय दत्त ने बनाये माधुरी के साथ संबंध, संजू ने खुद कुबूल की सच्चाई…

Copy

बॉलीवुड में संजय दत्त का बड़े अभिनेताओं में नाम शुमार है। संजू, जिनकी प्रोफेशन ज़िन्दगी से ज़्यादा निजी जिंदगी सुर्खियों में रही है। अभी कुछ साल पहले ही संजय की बायोपिक आई थी संजू, जिसके बाद कई विवादों ने जन्म लिया। हालांकि इसके बाद संजय दत्त की ज़िंदगी का एक सच वो भी है जिसके बारे में जानने के लिए सभी दर्शक उत्सुक रहते हैं। संजय के जीवन का यह अध्याय है माधुरी दीक्षित और उनकी अधूरी प्रेम कहानी का, जिसके बारे में संजय दत्त खुल कर कई चैट शो में बात कर चुके हैं।

शादीशुदा होने के बाद भी माधुरी दीक्षित के दीवाने हो गए थे Sanjay Dutt, जेल  जाने पर एक्ट्रेस ने मोड़ लिया था मुंह | Bollywood Stars Sanjay Dutt And  Madhuri Dixit Love
sanjay datt

हालांकि इन सब के बावजूद भी माधुरी दीक्षित ने इस मामले में कभी अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी।संजय दत्त ने फ़िल्म रॉकी से अपने बॉलीवुड करियर की शुरआत की थी। अपने अलग अंदाज और नए लुक की वजह से संजय अपनी पहली ही फ़िल्म में लोगों के दिलों पर अपनी ख़ास जगह बनाने में कामयाब हो गए थे। 90 का दशक आते-आते संजय दत्त बॉलीवुड का बड़ा नाम बन चुके थे। वहीं माधुरी दीक्षित की तो उन्होंने अपनी पहली ही फ़िल्म अबोध से अपने अभिनय और हुस्न का लोहा मनवा दिया था। दोनो ही 80 के दशक में टॉप पर थे।

माधुरी अपनी फिल्मों के ज़रिए लोगों के दिलों पर छाई हुई थी, तेजाब और दिल जैसी फिल्मों में उनके कमाल के अभिनय का धनका बज चुका था। इसी बीच आई फ़िल्म साजन जिसमे इन दोनों ने साथ काम किया और यही से इनकी ज़िंदगी को एक अलग मौड़ दे दिया। इसी फिल्म से दोनों की नज़दीकियों का सिलसिला बढ़ा। इस फ़िल्म में संजय दत्त और माधुरी के साथ मुख्य भूमिका में सलमान भी थे। मगर संजय और माधुरी रील लाइफ की प्यार कहानी को रियल लाइफ में भी बदल बैठे।

मालूम हो कि संजय शादी शुदा थे उन्होंने ऋचा शर्मा से शादी कर ली थी। चोरी छिपे सेट पे वक्त बिताते माधुरी और संजय दत्त को यह बात काफी परेशान भी करती थी। संजय इस वक्त ना सिर्फ शादीशुदा थे बल्कि उनकी एक बेटी भी थी। हालांकि इन सबकी परवाह किये बगैर ही दोनों ने उस दौरान खलनायक फ़िल्म साइन कर ली। संजय दत्त और माधुरी का इश्क परवान चढ़ ही रहा था कि संजय की गिरफ्तरी की खबर आ गयी।

संजय दत्त को उस दौरान एक दो नहीं बल्कि 16 महीने की जेल की सजा सुनाई गई थी। संजय जब जेल में थे उसी दौरान फ़िल्म खलनायक को रिलीज किया गया, फ़िल्म सुपर डुपर हिट साबित हुई। हालांकि जेल जाने से संजय और माधुरी के रिश्ते में दरार आने लगी। दरअसल माधुरी के परिवार वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था संजय की पहली पत्नी को भी जब यह बात पता चली तो उन्होंने देश छोड़ कर अमेरिका बसने का फैसला ले लिया। अपने मुश्किल दौर में माधुरी का साथ ना देना संजय दत्त को बहुत अखरा और फिर उन्हें कभी माधुरी से मुलाकात ना करने का निर्णय ले लिया।

Facebook Comments Box