Latest News

दिल्ली चुनाव : अरविंद केजरीवाल की जीत के साथ ही शाहिनबाग से आई ऐसी खबर,उड़ जाएंगे सभी के होश

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि दिल्ली में चुनाव का दौर खत्म हो गया है, और नतीजा अब सबके सामने हैं। दिल्ली में चुनाव को लेकर पिछले कई दिनों से बहुत सारी रैलियां चली है, दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन भी जारी है, आज शाहीन बाग में सुबह से ही काफी शांति दिखाई दी,जब इसकी वजह जानी तो एक अलग ही नजारा देखने को मिला.

यहां हो रहे विरोध प्रदर्शन में लोग मौन धारण करते हुए नजर आए, यहां बैठी महिलाओं ने मौन रखा हुआ था, और जहां यह बैठे हैं वहां से आज के दिन कोई भाषण नहीं दिया जाएगा। साथ ही इनके मौन रखने का कारण चुनाव के नतीजे में यहां से बोलने पर गलत संदेश न जाए, इसलिए इन लोगों ने मौन धारण किया हुआ था। जामिया में हुई हिंसा है।

शाहीन बाग में सुबह से ही सभी महिलाएं मौन रखे हुए हैं, जब उनसे पूछने की कोशिश की तो बोलने से मना कर दिया और एक पोस्टर दिखा कर इशारा किया, कि आज मौन रखा हुआ है, यह पूछने पर क्यों यह मौन हैं? तो एक बगल में एक प्ले कार्ड्स बना रहे लड़के ने लिखकर कहा कि चुनाव के नतीजे और जामिया को लेकर कर रहे हैं.

दिल्ली चुनाव को लेकर एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि यहां से हम किसी राजनीतिक पार्टी को समर्थन नहीं देता है, और यहां किसी ना किसी कि हम बुराई करेंगे और ना ही भलाई करेंगे , इसलिए हम सभी लोग आज मौन रखे हुए हैं, ताकि यहां से कोई गलत संदेश न चला जाए।

यह पूछने पर कि यह मौन धारण कब तक चलेगा उसने कहा कि सिर्फ सुबह से रात तक ही हमारा मौन चलेगा ताकि हम से कोई चुनाव को लेकर कोई सवाल न पूछे और हम जब उसका जवाब दें कोई गलत संदेश ना जाए, उधर दिल्ली विधानसभा में 8 फरवरी को हूए मतदान सोमवार को शुरुआती रुझानों से पीछे चल रही हो गई है.

ओखला सीट पर कांग्रेस ने के प्रवेश हाशमी सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार से पीछे चल हो गए हैं, गांधीनगर सीट से अरविंद केजरीवाल लवली और सीलमपुर सीट पर चौधरी मतीन अहमद भी पीछे हो गए हैं। हालांकि हारून यूसुफ बल्लीमारान सीट पर अपनी बढ़त बनाए हुए हैं।

कांग्रेस उम्मीदवार आप से पीछे चल रहे हैं, नागरिकता संशोधन अधिनियम सीएए विरोधी प्रदर्शन के केंद्र ओखला में मतदाताओं की पहली पसंद ‘ आप’ है। शुरुआती रुझानों में आप 59 सीटों पर और भाजपा 12 सीटों पर और कांग्रेस 1 सीटों पर आगे चल रही थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top