Loading...
OMG

खीरे का इस्तेमाल लड़कियां खाने से ज्यादा इन कामों के लिए भी करती हैं

Loading...

खीरा मनुष्य के सेहत के लिए बहुत ही ज्यादा लाभदायक है ।डॉक्टर लोग भी सलाह देते हैं कि खीरे का सेवन हर रोज करनी चाहिए। लेकिन आपको बता दें कि की लड़कियां खीरे का इस्तेमाल खाने से ज्यादा कई अन्य कामों के लिए उपयोग करते है । ऐसे तो खीरे खाने से हमें बहुत ही फायदे हैं खीरे का उत्पाद ज्यादातर गर्मियों में होती है खीरे में कई प्रकार की पोषक तत्व पाए जाते हैं। इसलिए हम लोग खीरे को अपने सेहत को ठीक रखने के लिए उपयोग करते हैं। डॉक्टरों का कहना है कि खीरे खाने के बाद पानी नहीं पीना चाहिए।

You May Like : ट्रक ड्राइवर ने बचाई थी इस लड़की की इज्जत, इसके बाद मांग लिया कुछ ऐसा कि…

वैसे भी खीरे में 95 फीसदी पानी ही होती है। दोस्तों अब मैं आपको बताऊंगा कि लड़कियां आखिर खीरे का उपयोग खाने के अलावा और किस किस चीज के लिए उपयोग करती है ।आपको पता ही होगा कि खीरे में फैट और कैलोरी ज्यादा मात्रा में होती है इसलिए लड़कियां खीरे का ज्यादा मात्रा में सेवन करती है तो चलिए अब मैं आपको बताऊंगा कि लड़कियां खाने के अलावा और किस चीज के लिए खीरे का उपयोग करती है । कितनी लड़कियों की आंखों के नीचे सूजन व जलन होती है उसको कम करने के लिए खीरे का उपयोग करते हैं खीरे में स्कोरबिक एसिड प्रचुर मात्रा में पाई जाती है जिससे कि आंखों को ठंडक पहुंचाती है और पानी की कमी को दूर करती है।

You May Like : जब कांग्रेस प्रवक्ता ने संबित पात्रा से पूछा- ‘ट्रिलियन में होते हैं कितने जीरो’ तो BJP नेता नहीं दे पाए जवाब

इसलिए लड़कियां इसका सेवन आंख की सूजन को दूर करने के लिए करती है। जिस लड़कियों के ज्यादा बाल झड़ते हैं वह लड़कियां खीरे का और पालक का जूस को मिलाकर पीते हैं । ताकि उसके बाल सिल्की और घनी रह सकें ।खीरे का जूस सेवन करने से बालों में ग्रुप होती है। ज्यादातर लोग खीरे का सेवन सलाद के रूप में करते हैं। इसमें प्रोटीन की मात्रा प्रचुर मात्रा में होती है शरीर के लिए लाभदायक है।

You May Like : 160 सीसी सेगमेंट(160-cc Segment) में इन तीनों में से कौन सी बाइक है बेस्ट?

जो हमारे शरीर में एक तत्व प्रोटीन को पचाने में मदद करता है।कुछ लड़कियों को अपने फेस से बहुत प्यार होता है जिससे कि खीरे का सेवन फेस मसाज के लिए करती है। किसी किसी के फेस पर काले धब्बे होतें हैं वह उसके पीछा छुड़ाने के लिए उसका उपयोग करती है जिससे कि खीरे का सेवन करने से काले धब्बे हट जाती है। इन सब जिजों से पीछा छुड़ाने के लिए खीरे का उपयोग करती है ।

Loading...

Most Popular

Loading...
Loading...
To Top