Cricketer : Monty Panesar ने कहा- फिल्म Lal Singh Chaddha में भारतीय सेना और सिखों का अपमान किया गया है

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने आमिर खान और करीना कपूर की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के बहिष्कार की मांग की है। उनका कहना है कि फिल्म में भारतीय सेना और सिखों का अपमान किया गया है। बता दें कि लाल सिंह चड्ढा आज रिलीज हो गई है और यह 1994 की हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप का हिंदी रीमेक है. इस फिल्म ने उस समय 6 ऑस्कर पुरस्कार जीते थे।

Monty Panesar said
फिल्म Lal Singh Chaddha में भारतीय सेना और सिखों का अपमान किया गया है

मोंटी ने फिल्म को लेकर किए 2 ट्वीट

इस फिल्म को लेकर मोंटी ने दो ट्वीट किए हैं। उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा कि फॉरेस्ट गंप अमेरिकी सेना में फिट बैठता है, क्योंकि अमेरिका ने कम आईक्यू वाले लोगों को वियतनाम युद्ध की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए भर्ती किया था। वहीं, लाल सिंह चड्ढा में दिखाया गया है कि कम आईक्यू वाले लोगों को भारतीय सेना में भर्ती किया जाता है। यह भारत के सशस्त्र बलों, भारतीय सेना और सिखों का अपमान है। शर्मनाक वहीं एक अन्य ट्वीट में मोंटी ने आमिर की फोटो शेयर की और फिर लिखा कि लाल सिंह चड्ढा में आमिर ने लो आईक्यू पर्सन का रोल प्ले किया है. उन्होंने सभी का अपमान किया है। इसका बहिष्कार करो।

फिल्म में दिखाया गया है इमरजेंसी ऑपरेशन ब्लू स्टार

लाल सिंह चड्ढा में देश में आपातकाल, ऑपरेशन ब्लू स्टार, देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या, 84 के सिख दंगे, 1983 का विश्व कप एक छोटी सी कहानी है। मोंटी पनेसर ने इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट में 167 और 26 वनडे में 24 विकेट लिए हैं।

मोंटी पंजाब का रहने वाला है

पनेसर का जन्म 25 अप्रैल 1982 को इंग्लैंड में हुआ था। उनके माता-पिता पंजाब के मूल निवासी थे जो 1979 में इंग्लैंड चले गए। पनेसर के पिता का नाम परमजीत सिंह और माता का नाम गुरशरण कौर है, उनके पिता पेशे से एक रियल एस्टेट डेवलपर हैं।