Politics

दिल्ली की राजनीति में कांग्रेस ने खेला सबसे बड़ा खेल,कर दिया यह बड़ा ऐलान

Advertisement

दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव 2020 से पहले दिल्ली कांग्रेस ने ऐलान किया है कि अगर वह दिल्ली की सत्ता में आती है तो कच्ची कॉलोनियों को बिना पैसे लिए रजिस्टर करेंगे। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चौक चोपड़ा ने दक्षिणी दिल्ली के रंगपुरी पहाड़ी क्षेत्र में सोमवार को आयोजित ‘हल्ला बोल रैली’ में कहा कि “सभी आधुनिक कॉलोनियों को गांधी की 1976-77 की नीति पर नियमित किया जाएगा।”

सुभाष चोपड़ा ने आनाधिकृत कॉलोनीयों को मालिकाना अधिकार देने व नियमन संबंधी अधिसूचना को दिल्ली के 40 लाख लोगों के साथ धोखा करार दीया। सुभाष चोपड़ा ने कहा कि केंद्र सरकार ने अनाधिकृत कॉलोनियों के मामले में संसद को भी गुमराह किया है।
सुभाष चोपड़ा का कहना है कि दिल्ली की जनता हकीकत जान चुकी है।केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी के ट्वीट से भी कांग्रेस पार्टी की शंकाओं और आरोपों की पुष्टि होती है।चोपड़ा ने कहा कि नागरिक ऑल न्यू में लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं।

वहीं कांग्रेस की नेता की माने तो उनका कहना है कि वह नए साल में जश्न नहीं मनाएंगे।क्योंकि देश और दिल्ली की हालत को देखते हुए कॉन्ग्रेस नए साल का जश्न कैसे मना सकता है। इसकी बजाए सामूहिक उपवास किया जाएगा।

वहीं दिल्ली की कच्ची कलियों पर पोस्टर का बार भी हुआ है आपको बता दें कच्ची कॉलोनीया पर राजधानी दिल्ली में पोस्टर वार भी शुरू हो गया है। भाजपा जहां दिल्ली भर मैं 1731 कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने का पोस्टर लगा रही है। जल्द रजिस्टर शुरू करने के पोस्टर लगाएंगे,वही उसके विरोध में सोमवार को दिल्ली के मिंटू रोड पर बड़ा सा पोस्टर लगाया गया।

वही इस पोस्टर पर कच्ची कॉलोनिया नहीं होंगी पक्की और दिल्ली के 40 लाख लोग के साथ धोखा होने की बात लिखी गई है। इस पोस्टर पर लिखी बातों के लिए डीडीए वेबसाइट को आधार बनाया है। हालांकि,इस पोस्टर पर आम आदमी पार्टी का जिक्र नहीं है।मगर माना जा रहा है कि आम आदमी की और से या पोस्टर लगवाए गए हैं। लोगों का पूरा संदेश आम आदमी पार्टी की ओर ही जा रहा है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ट्रेंडिंग न्यूज़

To Top