##ModiHoshMeinAao : कांग्रेस ने दिया बड़ा बयान,”मोदी होश में आओ” कहा -देश को गुमराह कर रहे हैं पीएम मोदी

कांग्रेस पार्टी के नेता गौरव वल्लभ ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि जब प्रधानमंत्री ने कहा कि वह आज सुबह दस बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे, तो हमने अनुमान लगाया कि वह देश के ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा करेंगे। लेकिन उन्होंने कुछ ऐसे तथ्य बताए जो आधे-अधूरे थे, गलत थे और जो देश और वैज्ञानिक समुदाय में भ्रम का माहौल फैला सकते थे।

गौरव वल्लभ ने पीएम के भाषण के संदर्भ में एक प्रसिद्ध कहावत- क्वैक खतरा-ए-जान का इस्तेमाल करते हुए कहा, “पीएम मोदी कहते हैं कि देश में पहली बार टीके बनाए गए हैं। मैं कहना चाहता हूं कि भारतीय समाज और वैज्ञानिक समुदाय में शोधकर्ता और स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सभी लोगों का इससे बड़ा अपमान नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि पीएम को पता होना चाहिए कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश है। पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने भी प्रधानमंत्री का नाम लिए बिना कहा- झूठ के जगद्गुरु ने तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर, हकीकत को झुठलाकर, बेतुकी तुलना करके और छाती पीटकर आज फिर इतिहास रच दिया है. संक्षेप में, उन्होंने वही किया जो वे करते थे। वे उन लोगों को भूल गए हैं जिन्होंने कोविद के कारण अपनी जान गंवाई और जिन्हें सरकार की विफलताओं के कारण अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। ”

Narendra Modi

गौरव वल्लभ ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने अपने बयान में कहा कि भारत दुनिया का पहला देश बन गया है जहां 100 करोड़ टीके दिए जा चुके हैं। जबकि 16 सितंबर 2021 तक चीन में 216 करोड़ से ज्यादा डोज दी जा चुकी थी।

इसे भी पढ़ें..  Jairam Ramesh: 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस को क्या करना होगा, जयराम रमेश ने बताया प्लान

गौरव वल्लभ ने कहा, ‘दुनिया के कितने देशों की आबादी 50 करोड़ से ज्यादा है? ऐसे केवल दो देश हैं – भारत और चीन। ऐसे में हम तीन करोड़ की आबादी वाले देश से टीकों की खुराक की संख्या की तुलना कैसे कर सकते हैं? उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट भी किया और लिखा कि #ModiHoshMeinAao.

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “क्या यह त्योहार का समय है जब 50% आबादी को एक भी टीका नहीं मिला है? हमारे यहां सिर्फ 21 फीसदी आबादी को दोनों टीके मिले हैं। जबकि चीन में एक महीने पहले 80 फीसदी आबादी को दोनों टीके लग चुके थे।

उन्होंने जोर देकर कहा कि क्या यह उन लाखों परिवारों के लिए जश्न का समय है, जिन्होंने सरकार की कमियों और लापरवाही के कारण अपने परिवार खो दिए? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को जश्न मनाने के बजाय उन पीड़ितों के परिवारों से माफी मांगनी चाहिए

चेन टॉप के लेटेस्ट डिज़ाइन को आप भी जरूर करे ट्राई माघ पूर्णिमा पर भूलवश भी न करें 5 काम CBSE Board परीक्षा का एडमिट कार्ड कैसे मिलेगा काम आएगी ये जानकारी ShahRukh Khan की इस आदत से परेशान हो गई थीं Gauri Khan बेस्ट गोल्ड नथ की ये डिज़ाइन है बेहद खूबसूरत
चेन टॉप के लेटेस्ट डिज़ाइन को आप भी जरूर करे ट्राई माघ पूर्णिमा पर भूलवश भी न करें 5 काम CBSE Board परीक्षा का एडमिट कार्ड कैसे मिलेगा काम आएगी ये जानकारी ShahRukh Khan की इस आदत से परेशान हो गई थीं Gauri Khan बेस्ट गोल्ड नथ की ये डिज़ाइन है बेहद खूबसूरत