रात में बच्‍चे के साथ ड्यूटी कर रही महिला सिपाही को देख रुक गए सीएम योगी, अफसरों से पूछा ये सवाल

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए थे। वही पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने शाम के समय गोरखनाथ मंदिर में एक महिला पुलिस कांस्‍टेबल को बच्‍चे के साथ ड्यूटी करते देखा तो रुक गए। सीएम योगी ने सिपाही के बच्‍चे को दुलारा-पुचकारा फिर रात में महिला कांस्‍टेबल की ड्यूटी लगाए जाने पर अफसरों को जवाब-तलब किया। सीएम योगी ने पूछा-रात में महिला कांस्‍टेबल से ड्यूटी क्‍यों कराते हो? उसके पास छोटा बच्‍चा भी है? फिर क्यों?

cm yoginath

मालूम हो कि सीएम योगी कुशीनगर में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में भी शामिल हों आये थे। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि भारतीय परम्परा में कन्यादान, महादान माना गया है। पहले अभिभावक चिंतित होते थे, अब सरकार की योजना के तहत उनकी चिंता दूर हुई है। 2017 के पहले भी ये हो सकता था लेकिन तब जनता को शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता था। उन्‍होंने कहा कि 2017 के बाद प्रदेश में हर गरीब को योजनओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। शौचालय, आवास, बिजली, आयुष्मान भारत योजना और जन आरोग्य जैसी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को मिल रहा है। केंद्र और प्रदेश सरकार इन योजनाओं को वास्‍तव‍िक जरूरतमंदों तक पहुंचा रही है। हर गरीब और किसान का उत्‍थान, नौजवान को रोजगार और महिला को सुरक्षा गारंटी मिल रही है।

gorakhnath mandir

इसके अलावा मुख्‍यमंत्री ने गोरखनाथ मंदिर में करीब सवा दो सौ लोगों की फरियादें सुनीं। हिन्‍दू सेवाश्रम में आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में उन्‍होंने अधिकारियों को समस्‍याओं के त्‍वरित समाधान का निर्देश दिया। जनता दर्शन में सर्वाधिक मामले पुलिस और राजस्‍व से सम्‍बन्‍धित आए थे। वहीँ शाम के समय जब सीएम योगी किसी कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे तभी उन्होंने एक महिला पुलिस कांस्‍टेबल को बच्‍चे के साथ ड्यूटी करते देखा तो साथ चल रहे है अफसरों को जवाब-तलब किया।सीएम योगी के इस सवाल पर साथ चल रहे अधिकारियों ने जवाब दिया कि कांस्‍टेबल की ड्यूटी रात में 10 बजे खत्‍म हो जाएगी। इस पर मुख्‍यमंत्री ने महिलाओं की ड्यूटी दिन में लगाने की सलाह दी और गोशाला में चले गए।

Facebook Comments Box