Advertisement
Categories: Politicsदेश

CAA और NRC पर आया CM उद्धव ठाकरे का बयान, बोले देश के सभी मुस्लिमों को …

Advertisement

पूरे देश में जहां जगह-जगह पर नागरिकता कानून को लेकर विरोध चल रहा है,वहीं कई राजनीतिक पार्टियां भी इसमें अपनी बयानबाजी करने से नहीं चूक रही है। आपको बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग में तो पिछले कई दिनों से मुस्लिम महिलाओं द्वारा जमकर इस कानून का विरोध किया जा रहा है।

आम जनता से लेकर कई राजनीतिक पार्टियां जहां इस कानून के खिलाफ हो गई हैं वहीं मोदी सरकार भी अपनी बात पर अड़ी हुई हैं। जहां अब सी ए ए और एनआरसी को लेकर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे का बयान आया है वह काफी चर्चा में है।

जानकारी दे दे कि मोदी सरकार के इस कानून का शिवसेना और उनकी सहयोगी पार्टी कांग्रेस और एनसीपी जमकर विरोध कर रही है।जहां मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया है कि नागरिकता संशोधन कानून के तहत किसी भी नागरिक को देश से बाहर नहीं निकाला जा सकता है।

जहां उन्होंने एक बड़ी बात यह भी कह दी कि वह महाराष्ट्र में एनआरसी लागू नहीं होने देंगे, क्योंकि इससे मुस्लिमों को ही नहीं बल्कि हिंदुओं को भी अपनी नागरिकता साबित करनी होगी।

अपनी बातों से उन्होंने यह संकेत दे दिया है कि वह संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ नहीं है, लेकिन एनआरसी और एनआरपी का विरोध उनकी पार्टी जारी रखेगी।

वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो मोदी सरकार भी बढ़ते विरोध को देखते हुए लोगों को नागरिकता कानून के बारे में जागरूक करने में जुटी हुई है।

Advertisement
Leave a Comment

Recent Posts

Advertisement

This website uses cookies.