Chuncky panday Birthday Special : बॉलीवुड में फ्लॉप रहा Chunky Pandey का करियर, लेकिन बांग्लादेश के ‘अमिताभ बच्चन’ कहे जाते हैं

Click here to read in English 

बॉलीवुड अभिनेता चंकी पांडे आज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं। चंकी पांडे का जन्म 26 सितंबर 1962 को हुआ था। उनका असली नाम सुयश पांडे है। चंकी पांडे ने बॉलीवुड में करीब तीन दशक से काम किया है। उन्होंने अपने करियर में करीब 100 फिल्में की हैं। चंकी पांडे ने 1987-1994 के दौरान कई सफल बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय किया, लेकिन 1994 के बाद उनका करियर चरमरा गया, जब वे नायक के रूप में अभिनय करने में असमर्थ थे।

Chuncky panday Birthday Special
Chuncky panday Birthday Special

दरअसल, चंकी पांडे उन स्टार्स में से हैं जिन्हें लीड रोल में पहचान नहीं मिली। नायक के रूप में कोई सफलता न देखकर चंकी पांडे ने सहायक भूमिकाओं में काम करना शुरू कर दिया। चंकी पांडे ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1987 में मल्टी-स्टारर फिल्म आग ही आग से से की थी। इस फिल्म में उनके अपोजिट नीलम थीं। फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी ने उन्हें फिल्मों में पहला ब्रेक दिया। इसके बाद चंकी ने कई मल्टी हीरो फिल्मों में काम किया।

चंकी पांडे का हाल का इंस्टाग्राम पोस्ट 👈

1988 में, चंकी ने अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित के साथ आईएन चंद्रा की फिल्म तेजाब में सहायक भूमिका निभाई, जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए भी नामांकित किया गया था। इसके बाद चंकी ने कई फिल्मों जैसे खतरों के खिलाड़ी, घर का चिराग, नाकबंदी, जहरीली, रुपये दास करोड़, विश्वात्मा, लूटेरे और आंखें में सेकेंड लीड के तौर पर काम किया।

चंकी पांडे का हाल का इंस्टाग्राम पोस्ट 👈

पर्सनल लाइफ की बात करें तो चंकी पांडे ने 1998 में भावना पांडे से शादी की थी जिसके बाद दो बेटियां अनन्या पांडे और रायसा का जन्म हुआ। अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए अनन्या पांडे ने भी फिल्मों में कदम रखा और आज की पीढ़ी की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं।