Chandra Grahan Horoscope : साल का आखिरी चंद्र ग्रहण इन लोगों को बनाएगा मालामाल, ये लोग हो सकते हैं कंगाल

8 नवंबर 2022 को कार्तिक पूर्णिमा के दिन अध्ययन करने जा रहे हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह चंद्र ग्रहण कुछ राशि वालों के लिए चिंता का विषय हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र का मानना ​​है कि 15 दिनों के भीतर दो ग्रहण अशुभ संकेत देते हैं। इस कारण कई लोग परेशान हैं साल का आखिरी चंद्र ग्रहण किन राशियों को करेगा प्रभावित

Chandra Grahan Horoscope
साल का आखिरी चंद्र ग्रहण इन लोगों को बनाएगा मालामाल

क्या होता है चंद्र ग्रहण ?

चंद्र ग्रहण के दौरान, पृथ्वी सूर्य के चारों ओर अपनी कक्षा के दौरान चंद्रमा और सूर्य के बीच आ जाती है। इस दौरान चंद्रमा पूरी तरह से पृथ्वी की छाया से छिप जाता है। पूर्ण चंद्र ग्रहण के दौरान, सूर्य, पृथ्वी और चंद्रमा एक दूसरे के साथ पूरी तरह से संरेखित होते हैं। इस दौरान जब हम चंद्रमा को पृथ्वी से देखते हैं तो वह हमें काला दिखाई देता है और इसे चंद्र ग्रहण कहते हैं।

किस राशि पर पड़ेगा प्रभाव

  • मेष राशि के जातकों को आर्थिक नुकसान और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा अगर आप कहीं निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय बिल्कुल भी अच्छा नहीं है।
  • वृषभ राशि के जातकों को एक तरफ आर्थिक लाभ के संकेत मिल रहे हैं। वहीं इस राशि के जातकों की पढ़ाई में भी नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है। इन राशियों के जिन छात्रों ने प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लिया है, उन्हें असफलता का सामना करना पड़ सकता है।
  • कर्क- चंद्र ग्रहण के दौरान माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. जीवन अस्त-व्यस्त रहेगा। इस दौरान वाहन आराम में कमी आ सकती है। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की जरूरत है।
  • कन्या राशि के जातकों को इस चंद्र ग्रहण के बाद नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है लेकिन परिवार के सदस्यों के बीच आपसी मतभेद हो सकते हैं। कन्या राशि के लोग इस दौरान नया घर खरीद सकते हैं।
  • मकर राशि वालों को चंद्र ग्रहण के प्रभाव से मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है। इस दौरान आप कोई नया वाहन खरीद सकते हैं। इसके अलावा कार्यक्षेत्र में आपको नई जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं।
  • तुला- मन परेशान रहेगा। इस दौरान आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। चंद्र ग्रहण के दौरान मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। कला और संगीत में रुचि बढ़ेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन देखा जा सकता है। खर्चे बढ़ेंगे।
  • कुंभ- कला या संगीत में रुचि बढ़ेगी. घर में कुछ धार्मिक-मंगल कार्य हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र की मदद से आपको नौकरी मिल सकती है। मान-सम्मान मिलेगा और आमदनी में वृद्धि होगी।
  • मीन- मन की शांति बनी रहेगी. बातचीत के दौरान संतुलन बनाए रखें। आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आत्मविश्वास कम रहेगा। कोई संपत्ति आय का स्रोत बन सकती है।