हेलीकॉप्टर क्रैश से पहले ब्रिगेडियर की बेटी ने ‘अधूरे परिवार’ पर सुनाई कविता, VIDEO वायरल

Copy

पुदुचेरी की पूर्व गवर्नर किरण बेदी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया को बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो सीडीएस जेनरल बिपिन रावत(general Bipin Rawat ) के रक्षा सलाहकार रहे लखविंदर सिंह लिद्दर (Lakhwinder singh liddar)ki beti आशना लिद्दर (aasna liddar) की एक कविता का है जो उन्होंने खुद लिखा है।

Bipin Rawat daughter

आप जानते ही होंगे कि आशना के पिता जी हेलीकॉप्टर क्रैश में 8 दिसंबर को दिवंगत हो चुके हैं । हेलीकॉप्टर क्रैश तमिलनाडु के कुन्नूर के पास हुई थी । इस हेलीकॉप्टर क्रैश में बिपिन रावत सर और उनकी पत्नी समेत 11 लोगों का निधन हो गया ।

किरण बेदी ने ट्वीट किया

ये कविता ब्रिगेडियर साहब कि बेटी ने खुद लिखी थी। उन्होंने 3 दिसंबर शुक्रवार को यह कविता बुक रीडिंग सेशन में अपने खुद के किताब से पढ़कर सुनाई थीं । सचमुच जिंदगी बहुत रहस्यमई है।

आशना ने यह कविता पढ़ते हुए बताया कि उन्होंने यह स्वतंत्रता दिवस पर लिखी थी और इसे निस्वार्थ स्वतंत्रता कहा जा सकता है। ये कितनी निस्वार्थ स्वाधीनता है। कैसे लोग अपने राष्ट्र और अन्य लोगों के लिए अपने और अपने प्राण न्योछावर करने के लिए तैयार हो जाते हैं , भले ही सम्मान मिलना भी निश्चित ना हो तब भी।

उन्होंने अपनी कविता राष्ट के लिए अधूरे प्यार का जिक्र किया । वीडियो में दिख रहा है कि उनकी इस कविता कि किरण बेदी और अन्य लोग बहुत तारीफ कर रहे हैं। बताते चलें आशना की यह किताब पिछले महीने एक समारोह में लॉन्च की गई थी। इस समारोह में आशना के माता पिता , किरण बेदी ,जेनरल बिपिन रावत जी और उनकी पत्नी मधुलिका रावत शामिल थीं। 8 दिसंबर को घटी घटना के बाद आशना कि इस किताब की मांग बढ़ गई है।

Facebook Comments Box