BJP ने कसा तंज, भारत जोड़ो यात्रा में Congress के पोस्टर पर दिखी Savarkar की तस्वीर तो..

Click here to read in English 👈🏿

कन्याकुमारी से कश्मीर के लिए निकाली जा रही कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पहले दिन से चर्चा में है. अब इस यात्रा की एक बार फिर चर्चा हो रही है. यह यात्रा आज कोच्चि पहुंच रही है. इस यात्रा के स्वागत के लिए कोच्चि में पोस्टर लगाए गए थे। इन पोस्टरों में स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरें लगाई गई थीं। इन स्वतंत्रता सेनानियों में सावरकर की एक तस्वीर भी थी। जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं को इस बात का पता चला तो उन्होंने तुरंत सावरकर की जगह गांधीजी का फोटो लगा दिया।

BJP took a jibe
भारत जोड़ो यात्रा में Congress के पोस्टर पर दिखी Savarkar की तस्वीर तो

यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई और गुरुवार को कोच्चि पहुंचेगी. राहुल गांधी यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. यात्रा के स्वागत के लिए स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरों वाले ऊंचे बैनर लगे हैं। एक बैनर में गोविंद बल्लभ पंत और चंद्रशेखर आजाद की तस्वीरों के बीच विनायक दामोदर सावरकर की भी फोटो थी. जैसे ही कांग्रेस को इसकी जानकारी हुई, उन्होंने तुरंत गांधीजी का पोस्टर मंगवाया और सावरकर की तस्वीर के ऊपर लगा दिया। इसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

बीजेपी-आरएसएस के लोगों द्वारा छपे पोस्टर

कांग्रेस की ओर से इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए भारत जोड़ी यात्रा के समन्वयक के सुरेश ने कहा है कि उन्हें लगता है कि जिस व्यक्ति ने यह बैनर छापा वह BJP या RSS का रहा होगा और उसने जानबूझ कर ऐसा किया. कांग्रेस का कोई कार्यकर्ता कभी भी बैनर पर सावरकर की तस्वीर लगाने के लिए नहीं कहेगा। हम इसकी जांच करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारे नेतृत्व ने इस मामले पर तत्काल कार्रवाई करते हुए यहां के स्थानीय नेता को निलंबित कर दिया है.

अमित मालवीय ने ट्वीट किया

वहीं BJP ने इस मामले को भुनाने की पूरी कोशिश की है. BJP के IT Cell के प्रमुख अमित मालवीय ने भारत जोड़ी यात्रा की यह तस्वीर ट्वीट की. उन्होंने लिखा, ‘एर्नाकुलम में कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा में वीर सावरकर की फोटो भी है. देर से ही सही, राहुल गांधी के लिए यह एक अच्छा अहसास है, जिनके दादा नेहरू ने अंग्रेजों से सिर्फ दो हफ्ते में पंजाब की नाभा जेल से बाहर आने और दया याचिका पर हस्ताक्षर करने की गुहार लगाई थी।