त्रिपुरा में भाजपा बड़ी जीत की ओर, अगरतला की सभी 51 सीटें जीतीं, टीएमसी को महज इतनी सीटें मिली

Copy

त्रिपुरा नगर निकाय का परिणाम सामने आ चुका है। 222 सीटों पर हुई वोटों की गिनती के बाद बीजेपी ने 217 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि CPIM को 3 सीट, टीएमसी को 1 सीट और टिपरा मोथा को महज एक सीट से संतोष करना पड़ा है।अगरतला में भाजपा ने निकाय चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है। अगरतला की बात करें तो भाजपा ने यहां की सभी 51 सीटें अपने नाम कर ली हैं। इसके साथ ही अन्य शहरी स्थानीय निकायों में भी भाजपा बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। वहीं, विपक्षी दल टीएमसी और सीपीआई (एम) अगरतला नगर निकाय चुनाव में अपना खाता भी नहीं खोल पाए

bjp

वहीं इस चुनाव में सुरक्षा की भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे। भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार, मतदान का प्रतिशत 81 प्रतिशत से अधिक था. पुलिस ने सूचित किया था कि राज्य में चुनाव संबंधी हिंसा के आरोप में 98 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस बीच, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पहले भारत के सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था और त्रिपुरा में हुए नगरपालिका चुनावों की मतगणना को स्थगित करने का आग्रह किया था। आपको बता दें कि 2018 में त्रिपुरा में सत्ता में आने के बाद भाजपा ने पहला निकाय चुनाव लड़ा था।वहीं सत्तारूढ़ बीजेपी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया था।

बीजेपी मना रहीं जश्न
बीजेपी कार्यकर्ता इस सफलता का जमकर जश्न माना रहें हैं , कार्यालय के बाहर मिठाईयां भी बांटी जा रही है। हालंकि अभी फाइनल परिणाम घोषित होने में वक़्त है।

Facebook Comments Box