बड़ा खुलासा : अमिताभ बच्चन की लाड़ली 23 की उम्र में ही बनने वाली थी बिन ब्याही माँ

Copy

सदी के महानायक का तमगा अमिताभ बच्चन के सर माथे सजा है, ना सिर्फ भारत देश में ही बल्कि दुनियाभर में उनके करोड़ो चाहने वाले हैं जो उनके हर छोटे से छोटे अदा पर फिदा है। ईश्वर की दया से अमिताभ की ऐसा स्टारडम मिला है जो उन्हें बाकी कलाकारों से अलग बनाता है। यही वजह है कि इंडस्ट्री में सिर्फ उन्हीं के नाम के आगे महानायक लगा है। मालूम हो की सदी के महानायक 77 बरस के हो चुके हैं। मगर आज भी उनका इंडस्ट्री में व्ही रुतबा है और इनके चाहने वालों की वही लम्बी कतार लगी है।

Shweta Bachchan Nanda Parenthood Advice Coping With An Empty Nest | Vogue
Sweta with her daughter

बात अगर करें बच्चन परिवार की करे तो उनका पूरा परिवार ही टेलेंट की खान है। सभी जानते है की उनकी धर्मपत्नी जया बच्चन गुज़रे दौर की मशहूर अभिनेत्री थी तो उनकी बहू ऐश्वर्या की खूबसूरती आज भी लाखों लोगों के दिल धड़काती है। बेटे अभिषेक ने भी कई ऐसी फिल्में दी हैं जिनमें उनके किरदार को भुला नहीं जा सकता। पर इन सब से अलग बिग बी के घर में एक ऐसा सदस्य भी है जो इन चमकती सितारों की फ़ौज से कहीं दूर गुमनामी के अंधेरों में गम है। मालूम हो की बिग बी की एक बेटी भी है जो फ़िल्म इंडस्ट्री में तो नहीं है। श्वेता भले ही फिल्म इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर है पर फिर भी काफी मशहूर है।

Amitabh Family

कहा जाता है की इन चमकती सितारों के फ़ौज भी श्वेता बच्चन को ग्लैमर की दुनिया की तरफ आकर्षित नहीं कर पाई, हालांकि यह विरले ही देखने को मिलता है कि एक अभिनेता की संतान फिल्मों में नहीं जाना चाहती। मगर श्वेता बच्चन शायद उन्हीं अलग सोच वाली संतानों में आती हैं। जो अपनी पहचान खुद के दम पर बनाने में यकीन रखती है, उन्हें ना फिल्मी पर्दों पर आने का शौक है ना ही मीडिया में सुर्खियां हासिल करने का।

पर इन सब के बाद भी दर्शकों के मन में ये उत्सुकता है कि आखिर ऐसी क्या वजह थी कि अमिताभ को अपनी बेटी की शादी भी बेहद जल्दबाजी में करनी पड़ी, दरअसल जिस वक़्त अमिताभ की लाड़ली महज़ 23 साल की थी उसी वक़्त अभिताभ और जया ने उनकी शादी करा दी थी। तब की फिल्मी गलियारों में ऐसी अफवाहे थी की महज 23 की उम्र में श्वेता माँ बनने वाली थी। श्वेता का अफेयर उन दिनों के मशहूर बिजनेसमैन निखिल नंदा से चल रहा था। जब इस बात की भनक बच्चन परिवार को लगी तो उन्होंने आनन-फानन में श्वेता की शादी करने का फैसला ले लिया

Facebook Comments Box