BHU Recruitment : BHU में प्रोफेसर की सीधी भर्ती, यहां करें आवेदन, दो लाख से ज्यादा होगी सैलरी

Click here to read in English 👈🏿

केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रोफेसर के रूप में भर्ती की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में प्रोफेसर बनने का सुनहरा अवसर आया है। दरअसल, इंटर यूनिवर्सिटी सेंटर फॉर टीचर एजुकेशन (IUCTE) ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में प्रोफेसर,असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iucte.ac.in पर जाकर अपना आवेदन पत्र ऑनलाइन भर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर है।

BHU Recruitment
BHU में प्रोफेसर की सीधी भर्ती

उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि उन्हें आवेदन की हार्ड कॉपी ‘वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, बीएचयू, वाराणसी’ के कार्यालय में भेजनी होगी। यह भर्ती अभियान विभिन्न विषयों के 18 शिक्षण पदों के लिए चलाया जा रहा है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, साक्षात्कार की शॉर्ट लिस्टिंग के लिए उम्मीदवारों के शैक्षणिक स्कोर पर ही विचार किया जाएगा। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन केवल साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर होगा

हाल ही का ट्वीट

पात्रता मानदंड क्या है ?

सरकारी नौकरी के जानकारी के लिए यहाँ पढ़े 👈

प्रोफेसर : PHD डिग्री वाले उम्मीदवार 10 साल का अनुभव इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।
एसोसिएट प्रोफेसर : इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास PHD डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उन्हें आठ साल का टीचिंग एक्सपीरियंस भी होना चाहिए।
असिस्टेंट प्रोफेसर : उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में न्यूनतम 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उन्होंने यूजीसी नेट या एसएलईटी परीक्षा पास की है।

आवेदन कैसे करें ?

प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन करने के लिए IUCTE BHU की आधिकारिक वेबसाइट iucte.ac.in पर जाएं।
होमपेज पर आपको रिक्रूटमेंट टैब दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
अब आपके सामने टीचिंग और नॉन टीचिंग के विकल्प होंगे। यहां आपको टीचिंग का विकल्प चुनना होगा।
अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।
आवेदन पत्र भरें।
आवेदन की एक हार्ड कॉपी बनाएं और आधिकारिक अधिसूचना में उल्लिखित पते पर भेजें।

आवेदन शुल्क कितना है ?

पंजीकरण पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जा सकता है। हालांकि, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है।