भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद का ऐलान, सीएम योगी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरोध में गोरखपुर सदर सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

यूपी चुनाव: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गोरखपुर से मोर्चा खोल दिया है. उन्होनें गोरखपुर सदर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया गया है.

bheem army chief chandrashekhar aajad
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद का ऐलान, सीएम योगी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

आजाद समाज पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आजाद समाज पार्टी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है, जिसमें सिर्फ चंद्रशेखर आजाद के नाम का जिक्र है. पार्टी ने गोरखपुर सदर विधानसभा सीट से चंद्रशेखर आजाद को उतारा है.

Bhim Army Chief Chandrashekhar Azad will contest against CM Yogi Adityanath  from Gorakhpur Sadar in UP Election | भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद का ऐलान, सीएम  योगी के खिलाफ लडेंगे चुनाव |
yogi

यूपी में सात चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार सात चरणों में 403 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी. यूपी में विधानसभा चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. राज्य के पश्चिमी भाग के 11 जिले। इसके बाद दूसरे चरण में 14 फरवरी को 55, तीसरे चरण में 20 फरवरी को 59 सीटें, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटें, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटें, छठे चरण में 57 सीटों 3 मार्च को। लेकिन 7 मार्च को सातवें और अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

Facebook Comments Box