BCCI ने सुप्रीम कोर्ट में की अपील, Jay Shah और Saurav Ganguly का कार्यकाल बढ़ाया जाए

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी इस समय इंग्लैंड में हैं जहां टीम इंडिया टी20 के बाद वनडे सीरीज में इंग्लैंड का सामना कर रही है। इस बीच एक अहम मामले में बीसीसीआई से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह बोर्ड में अपना कार्यकाल पूरा करने वाले हैं, लेकिन बीसीसीआई ने अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बोर्ड का कहना है कि दोनों का कार्यकाल बढ़ाया जाना चाहिए।

BCCI appeals in Supreme Court
BCCI ने सुप्रीम कोर्ट में की अपील

बीसीसीआई की ओर से सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई है कि बोर्ड की ओर से नियमों में संशोधन को लेकर दायर याचिका पर जल्द सुनवाई की जाए. इस अपील पर मुख्य न्यायाधीश N. V रमना ने कहा है कि वह देखेंगे कि क्या मामले की सुनवाई अगले सप्ताह हो सकती है।

हाल ही का ट्वीट :-

उल्लेखनीय है कि बोर्ड द्वारा 2019 में ही सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी, जिसमें बीसीसीआई के संविधान में संशोधन की अपील की गई थी। याचिका में बोर्ड से अध्यक्ष, सचिव और अन्य अधिकारियों की कूलिंग-ऑफ अवधि बढ़ाने के साथ-साथ संविधान से जुड़े कुछ अन्य नियमों में बदलाव की अनुमति मांगी गई थी।

गौरतलब है कि सौरव गांगुली और जय शाह ने अक्टूबर 2019 में अध्यक्ष और सचिव का पदभार संभाला था। इन दोनों का कार्यकाल तीन साल का होगा, जो सितंबर 2022 में खत्म होगा। समय निकट है लेकिन बीसीसीआई ने अभी तक आगे की प्रक्रिया शुरू नहीं की है, इसलिए बोर्ड कूलिंग ऑफ अवधि (कार्यकाल के अंत से नई प्रक्रिया के पूरा होने तक) बढ़ाने की मांग कर रहा है।

Facebook Comments Box